×

Bareilly News: जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, किए चौंकाने वाले खुलासे

Bareilly News: बरेली पुलिस ने इस पर जल्द संज्ञान लिया और कुछ ही घंटों के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने चौंकाने वाली वजह बताई।

aman
Written By aman
Published on: 9 Sep 2022 2:18 PM GMT
up news accused arrested for threatening to demolish bareilly jama masjid with bomb
X

आरोपी मोहम्मद समद और धमकी भरा पोस्टर 

Bareilly News Today: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में बुधवार को प्रसिद्ध जामा मस्जिद (JAMA Masjid Bareilly) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। दरअसल, मस्जिद की दीवार पर एक इश्तेहार चिपका मिला था। जिसे पढ़ने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। जामा मस्जिद पर चिपकाए गए इश्तेहार में लिखा था , 'किसी भी जुमे यानी शुक्रवार को मस्जिद में बम रखा जाएगा। इस इमाम को निकाला जाए, मस्जिद से दूर रहे खुर्शीद आलम, नहीं तो इसको गोली पड़ेगी।'

यह खबर जंगल में आग की तरह फ़ैल गई। बरेली पुलिस ने इस पर जल्द संज्ञान लिया और कुछ ही घंटों के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने चौंकाने वाली वजह बताई। साथ ही उसने ये भी बताया कि, आखिरकार ऐसा क्यों किया?

क्या है मामला?

आपको बता दें कि, बीते दिनों ही यूपी के बरेली में प्रसिद्ध जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। मस्जिद की दीवार पर एक पर्चा चिपकाकर ये बात कही गई थी। इस इश्तेहार के बारे में मस्जिद के इमाम खुर्शीद आलम ने बताया, कि जब सुबह वो जामा मस्जिद पहुंचे थे तो उन्हें दरवाजे पर एक पोस्टर चस्पा मिला। इसमें लिखा था कि मस्जिद के इमाम को यहां से निकाल दो, वर्ना गोली मार दी जाएगी। जुमे वाले दिन मस्जिद को बम से उड़ा दिया जाएगा। इस पोस्टर के मिलने के बाद इलाके में सनसनी मच गई। फिर, इमाम ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस को दी।

आरोपी ने बताई वजह, क्यों दी धमकी?

दरअसल, यह युवक सिरफिरा है। आरोपी युवक इमाम के ईद मिलादुन्नबी पर डीजे बजाने से मना करने से खफा था। इसीलिए उसने धमकी भरा पोस्टर चिपकाया था। बरेली पुलिस आरोपी से गहन पूछताछ में जुटी है। पुलिस ने बुधवार देर रात ही जामा मस्जिद निवासी मोहम्मद समद को गिरफ्तार किया। आरोपी ने पूछताछ में बताया गया कि कुछ दिन बाद ईद मिलादुन्नबी है। मगर, इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम ने उसे डीजे न बजाने की हिदायत दी थी। इसी से वह नाराज था। इसी से खीझ कर उसने मस्जिद की दीवार पर धमकी भरा पोस्टर चिपकाया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story