Meerut News: राहगीरों से मोबाइल लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार, लूटे गए एक दर्जन से अधिक मोबाइल बरामद

Meerut News: पुलिस ने आरोपियों से लूट किए गए एक दर्जन से अधिक मोबाइल फोन, तमंचा मय कारतूस और चोरी की मोटरसाइकिल समेत अन्य सामान बरामद किया।

Sushil Kumar
Published on: 10 Sep 2023 3:30 PM GMT
Meerut News
X

Meerut Police (Pic:Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में पुलिस ने मुठभेड़ में राहगीरों से मोबाइल लूटने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को अरेस्ट कर लिया। आरोपियों से लूट किए गए एक दर्जन से अधिक मोबाइल फोन, तमंचा मय कारतूस और चोरी की मोटरसाइकिल समेत अन्य सामान बरामद किया। थाना नौचंदी पुलिस गश्त कर रही थी। तभी मुखबिर द्वारा दी गई सूचना पर तीन शातिर लुटेरों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

नगर पुलिस अधीक्षक पीयूष कुमार सिंह के अनुसार गिरफ्तार किए गए बदमाशों के नाम रोहित पुत्र रोहताश, शिवा पुत्र मदन सिंह और अंकित पुत्र हरकेश तोमर हैं। इनके खिलाफ मोबाइल लूट के मामले दर्ज हैं। पिछले दिनों गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा थाना नौचन्दी क्षेत्र में मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। नगर पुलिस अधीक्षक के अनुसार बरामद मोबाइलों के असली मालिक की पहचान हेतु कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। अभियोग उपरोक्त में बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर धारा 411/414 भादवि की वृद्वि की गयी।

OLX एप पर बेचते थे मोबाइल

नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है जिनके द्वारा मोबाइल लूट की घटनाओ को अंजाम देने के लिए आपस में पैसे मिलाकर अगस्त के महीने में एक नई हाई पिकअप मोटरसाइकिल होण्डा एसपी 125 खरीदी गयी थी और तमंचे के बल पर भय दिखाकर अभियुक्तगणों द्वारा व्यस्त बाजारो व सुनसान इलाको में रैकी कर राह चलते राहगीरो/महिलाओं से मोबाइल लूट की घटना कारित की जाती थी। मोबाइल लूटने के बाद आपस में बाँट लिया जाता था और शेष मोबाइल अभियुक्त शिवा द्वारा OLX एप के माध्यम से बेच दिया जाता था।

अभियुक्तों ने बताया कि हम काफी समय से घटना कर रहे है लेकिन हर बार पुलिस की नजरो से बच जाते थे। अभियुक्तगण के इस कृत्य से क्षेत्रवासियो मे काफी आक्रोश व क्षेत्र में भय का माहौल व्याप्त था। अभियुक्तगण की गिरफ्तारी व मोबाइल बरामदगी के होने पर क्षेत्रवासियो द्वारा पुलिस की भूरी भूरी प्रशंसा की गयी। नगर पुलिस अधीक्षक के अनुसार लुटेरे को पकड़ने वाली पुलिस टीम की अगुवाई थाना नौचंदी के उप निरीक्षक हरी मोहन गौतम, पवन कुमार, हिमांशु भारद्वाज कर रहे थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story