×

बलियाः यूपी के मंत्री के आवास पर हंगामा, पुलिसकर्मियों पर लटकी तलवार

राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल के आवास पर हंगामा के मामले में दस पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है ।

Anoop Hemkar
Report By Anoop Hemkar
Published on: 8 April 2021 12:48 PM GMT
बलियाः यूपी के मंत्री के आवास पर हंगामा, पुलिसकर्मियों पर लटकी तलवार
X

photos (social media)

बलिया । उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल के आवास पर हंगामा के मामले में लापरवाही बरतने पर दस पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है । उधर हंगामा से जुड़े मामले में एक पक्षीय कार्रवाई से भड़की महिलाओं ने राज्य मंत्री व उनके समर्थकों के साथ ही पुलिस कर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने को लेकर दबाव बढ़ा दिया है ।

आनन्द स्वरूप शुक्ल के आवास पर महिलाओं द्वारा तोड़फोड़ की घटना हुई

संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल के आवास पर गत 5 अप्रैल को महिलाओं द्वारा तोड़फोड़ व हमला करने आदि की घटना हुई थी । राज्य मंत्री के जिला मुख्यालय पर स्थित आवास पर इस घटना के बाद पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की तलवार लटक गई है । सूत्रों के अनुसार राज्य मंत्री की सुरक्षा में पुलिस कर्मी शत्रुघ्न व राजेश मौर्य तथा स्कार्ट में दुर्गा प्रसाद यादव , बिजेंद्र यादव , अभिषेक मिश्र , सोनू यादव , धर्मेंद्र कुमार , राजन पांडेय व सौदागर यादव नियुक्त रहे ।

पुलिसकर्मियों द्वारा राज्य मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में बरती लापरवाही

पुलिस उपाधीक्षक सदर जगवीर सिंह चौहान ने बताया कि इन पुलिसकर्मियों द्वारा राज्य मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बरतना प्रथम दृष्टया पाया गया है । उन्होंने बताया कि उनके द्वारा स्वतः संज्ञान लेकर पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक से लिखित अनुरोध किया गया है । पुलिस उपाधीक्षक सदर चौहान ने पुलिस अधीक्षक को भेजे गए पत्र में उपरोक्त प्रकरण में रोबिन सिंह द्वारा मामला दर्ज कराने का भी हवाला दिया गया है ।

photos (social media)

इस बीच संसदीय कार्य राज्य मंत्री शुक्ल के आवास पर हंगामा के मामले में आरोपित महिलाएं आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची । उन्होंने पत्रकारों को पुलिस अधीक्षक को सम्बोधित पत्र की प्रति जारी किया । बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के बनकटा मोहल्ले की रानी देवी ने पत्र में राज्य मंत्री शुक्ल व उनके सहयोगियों के साथ ही पुलिस पर बदसलूकी का आरोप लगाया है । पत्र में कहा गया है कि घटना में घायल महिलाओं का न तो मेडिकल मुआयना कराया गया और न ही उनके पत्र पर अब तक कोई कार्रवाई ही की गई है । उन्होंने संसदीय कार्य राज्य मंत्री सहित अन्य आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है ।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story