×

Actress Divya Dutta Lucknow: दिव्या दत्ता ने अपनी बुक "मी एंड माँ " का हिंदी संस्करण किया लॉन्च, कही ये बात

Actress Divya Dutta Lucknow: दिव्या दत्ता ने अपनी मां को खोने के कारण ही अपनी पहली बुक "मी एंड माँ " को लॉन्च किया है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 March 2022 4:05 PM GMT
Actress Divya Dutta launches her book Me and Maa in Lucknow
X

लखनऊ में दिव्या दत्ता ने अपनी बुक "मी एंड माँ " की लांच।

Lucknow: "यह किताब मेरी मां के साथ मेरी यात्रा है, उनके साथ यादें, बचपन से मेरे जीवन में उनकी उपस्थिति और जब तक वह मेरे साथ थीं। मेरा मतलब है कि वह हमेशा मेरे साथ हैं।" ये बातें राजधानी के गोमती नगर स्थित होटल हयात रीजेंसी में लेखिका और अभिनेत्री दिव्या दत्ता (Actress Divya Dutta) ने कही। शनिवार को अभिनेत्री दिव्या के साथ टॉक शो का आयोजन हुआ। 'फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर' ने भारत की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक दिव्या दत्ता (Actress Divya Dutta) को अपने सदस्यों के लिए, एक विशेष बुक लॉन्च (book launch) और टॉक शो लाने के लिए आमंत्रित किया था।

100 से ज़्यादा फीचर फिल्मों में किया है काम

दिग्गज अभिनेत्री दिव्या दत्ता (Actress Divya Dutta) कई फिल्मफेयर और राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजी जा चुकी हैं। उन्हें फिल्म उद्योग में किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, वास्तव में दिव्या को बहुमुखी प्रतिभा का धनी भी कहा जा सकता है। क्योंकि वह एक अभिनेत्री, लेखिका और एक कवयित्री के रूप में प्रसिद्धि प्राप्त कर चुकी हैं। हिंदी और पंजाबी भाषा में 100 से अधिक फीचर फिल्मों में अभिनय करने के बाद, दिव्या ने अपनी पहली कविता 'जब सब ठीक होगा ना' शीर्षक से लेखन की पंक्ति में कदम रखा, जिससे उन्हें बहुत पहचान मिली। अभिनेत्री दिव्या दत्ता (Actress Divya Dutta) के लिए, अपनी मां को खोने के कारण ही उन्होंने अपने पहले उपन्यास "मी एंड मा" में अपने विचारों को कलमबद्ध किया।


'मैं एक ऐसी मां को जानती हूँ...'

दिव्या कहती हैं कि "मैं एक ऐसी माँ को जानती हूँ, जो एक आदर्श माता-पिता थी और एक सबसे अच्छी दोस्त। मैं इस किताब के माध्यम से बताना चाहती थी कि माता-पिता और बच्चे के बीच एक अच्छी साझेदारी कैसे बच्चे को वह बना सकती है, जो वह है और मैं इसे दुनिया के साथ साझा करना चाहती थी।" गौरतलब है कि लेखन के साथ अभिनेत्री का जुड़ाव बहुत पुराना है। वो कहती हैं कि मैं कुछ समय के लिए एक स्तंभकार रही हूं और मैंने कॉलेज में लिखना शुरू किया। "द स्टार्स इन माई स्काई" उनकी दूसरी पुस्तक है।


इस मौके पर 'फ्लो लखनऊ चैप्टर' की चेयरपर्सन आरुषि टंडन (Chairperson Aarushi Tandon) ने कहा कि "महान कला, चाहे वह दृश्य कला, कविता, संगीत, नृत्य, अभिनय या कोई अन्य रचनात्मक कार्य हो, वे सभी हमें प्रेरित करते हैं। हमारे बीच एक बहुमुखी कलाकार का होना सम्मान की बात है, जो न केवल एक उत्कृष्ट अभिनेत्री है, बल्कि एक कुशल लेखिका भी है। इस कार्यक्रम में रेणुका टंडन, माधुरी हलवासिया, ज्योत्सना हबीबुल्ला, पूजा गर्ग, सीमू घई, स्वाति वर्मा सहित फ्लो लखनऊ के 100 से अधिक सदस्य मौजूद थे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story