×

अदाणी सोलर एनर्जी का चित्रकूट में 50 मेगावाट का सौर ऊर्जा संयंत्र शुरु

अदाणी सोलर एनर्जी चित्रकूट वन लिमिटेड ने उत्तर प्रदेश में 50 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र का परिचालन प्रारम्भ किया है।

Shraddha
Published By Shraddha
Published on: 13 April 2021 2:27 PM GMT
अदाणी सोलर एनर्जी
X

अदाणी सोलर एनर्जी चित्रकूट वन लिमिटेड फोटो - सोशल मीडिया 

लखनऊ : अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) की सहायक कंपनी अदाणी सोलर एनर्जी चित्रकूट वन लिमिटेड ने उत्तर प्रदेश में 50 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र का परिचालन प्रारम्भ किया है। इस संयंत्र का उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के साथ 25 साल की अवधि के लिए रुपये 3.07 /किलो वाट का पावर पर्चेज अग्रीमेंट हैं।

एजीईएल का एनर्जी नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर ('ईएनओसी') प्लेटफॉर्म जिसने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और भारत में विभिन्न स्थानों पर फैले हमारे पूरे सौर और पवन संयंत्रों के बेहतर परिचालन प्रदर्शन को प्राप्त करने में सहायता प्रदान की है। लगातार प्रदर्शन देने के लिए इस कमीशन वाले सौर ऊर्जा संयंत्र का परिचालन शुरू किया है।

अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड

इस विकास पर बात करते हुए, अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के एमडी और सीईओ विनीत एस जैन ने कहा, "कंपनी की 3 साल की उन्नत साइट संसाधन आकलन, डिजाइन योजना, हमारी टीम की प्रतिबद्धता और आपूर्ति करने की क्षमता के साथ आपूर्ति श्रृंखला आश्वासन। बड़े ध्यान से, हमारे लिए प्रतिबद्ध कार्यक्रम से पहले परियोजनाओं को निष्पादित करना संभव बनाता है। यह पौधों को क्रियान्वित और संचालित करने में हमारी विशेषज्ञता का भी दावा करता है। इसके साथ हम रणनीतिक दृष्टिकोण और परिचालन उत्कृष्टता के मिश्रण के माध्यम से 2025 तक 25 गीगावॉट की अक्षय क्षमता प्राप्त करने के लिए अपनी दीर्घ कालिक दृष्टि के प्रति अपनी प्रगति को मजबूत करना जारी रखते हैं। "

अदाणी सोलर एनर्जी चित्रकूट वन लिमिटेड फोटो - सोशल मीडिया

अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड सबसे बड़ा वैश्विक नवीकरणीय पोर्टफोलियो

भारत स्थित अदाणी समूह का एक हिस्सा अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ("एजीईएल") के पास निवेश-ग्रेड समकक्षों के खान - पान के तहत 14,815 मेगावाट से अधिक परिचालन, निर्माणाधीन और सम्मानित परियोजनाओं में से एक सबसे बड़ा वैश्विक नवीकरणीय पोर्टफोलियो है। कंपनी उपयोगिता पैमाने पर ग्रिड से जुड़े सौर और पवन कृषि परियोजनाओं का विकास, निर्माण, स्वामित्व, संचालन और रख रखाव करती है।

एजीईएल के प्रमुख ग्राहकों में नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन ("एनटीपीसी") और सोलर एनर्जी कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ("सेकी") और विभिन्न राज्य डिस्कॉम शामिल हैं। 2018 में सूचीबद्ध, AGEL आज एक USD 21.53 बिलियन मार्केट कैप कंपनी है जो भारत को अपने COP21 लक्ष्यों को पूरा करने में मददकर रही है। इस साल की शुरुआत में, अमेरिका स्थित थिंक टैंक मेर कॉम कैपिटल ने अडानी समूह को# 1 वैश्विक सौरऊर्जा उत्पादन संपत्ति के मालिक के रूप में स्थान दिया था।

Shraddha

Shraddha

Next Story