×

Chitrakoot News: अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने कहा- दूर होगी चिकित्सकों की कमी, बेहतर दें स्वास्थ्य सुविधाएं

Chitrakoot News: अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सोमवार को जिला अस्पताल पहुंचे और स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 8 Aug 2022 4:28 PM GMT
Additional Chief Secretary Health said - there will be a shortage of doctors, give better health facilities
X

चित्रकूट: अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

Click the Play button to listen to article

Chitrakoot News: अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Additional Chief Secretary Health Amit Mohan Prasad) अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सोमवार को जिला अस्पताल पहुंचे और स्वास्थ्य सुविधाओं (health facilities) की जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सकों व अन्य स्टाफ की कमी को दूर करने का भरोसा दिया। मातहतों को निर्देश दिए कि अस्पताल में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए। मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले।

सोमवार को अपर मुख्य सचिव ने जिला अस्पताल पहुंचकर इमर्जेंसी कक्ष से लेकर भर्ती वार्ड, दवा वितरण, पर्चा काउंटर, चिकित्सक कक्ष, पैथालॉजी आदि सभी जगह भ्रमण कर साफ-सफाई व स्वास्थ्य सुविधाओं को देखा। कई मरीजों से दवा व इलाज के संबंध में जानकारी ली। इसके बाद प्रसव कक्ष व आपरेशन थिएटर देखा। मौजूद तीमारदारों से बात की।


व्यवस्थाओं की जानकारी लेने के दौरान कई तीमारदारों ने महिला चिकित्सक का अभाव बताया। बिजली कटौती के दौरान जनरेटर न चलाए जाने से मरीजों को दिक्कतें होती है।


30 अगस्त के पहले डायलिसिस सेंटर को चालू करने के निर्देश

अपर मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि अस्पताल में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाए। मुख्यमंत्री द्वारा घोषित डायलिसिस सेंटर (dialysis center) को 30 अगस्त तक हर हालत में चालू किया जाए। कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को इसके लिए तत्काल फोन के जरिए निर्देश भी दिए। अस्पताल में डाक्टरों व स्टाफ की कमी को देखते हुए कहा कि जल्द ही यह समस्या दूर होगी।


महिलाओं का पैसा न मिलने की शिकायत पर तत्काल पत्र भेजने के निर्देश

सीएमओ से कहा कि अस्पताल के चारो तरफ अधूरी पड़ी चहारदीवारी का मामला न्यायालय में विचाराधीन है, इसकी सही मानीटरिंग कर पैरवी की जाए। जिससे अस्पताल परिसर को सुरक्षित करने की दिशा में काम हो सके। अस्पताल में भोजन उपलब्ध करा रही समूह की महिलाओं का पैसा न मिलने की शिकायत पर सीएमओ को तत्काल पत्र भेजने के निर्देश दिए। इस दौरान सीएमओ डा. भूपेश द्विवेदी, सीएमएस डा. सुधीर शर्मा आदि मौजूद रहे।




Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story