×

Chitrakoot News: अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने सदगुरु नेत्र चिकित्सालय में चल रही मानव सेवा को सराहा

Chitrakoot News: अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने अपने दो दिवसीय दौरे में आज सदगुरु नेत्र चिकित्सालय सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट का भ्रमण किया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 8 Aug 2022 10:36 AM GMT
Additional Chief Secretary Health in Chitrakoot appreciated the human service going on in Sadguru Eye Hospital
X

 चित्रकूट: अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद सदगुरु नेत्र चिकित्सालय में

Chitrakoot News: चित्रकूट में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Additional Chief Secretary Health Amit Mohan Prasad) अपने दो दिवसीय दौरे में आज सदगुरु नेत्र चिकित्सालय (Sadguru Eye Hospital) सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट का भ्रमण किया एवं ट्रस्ट में चल रहे मानव सेवा के कायों को देखा।

अपने भ्रमण के दौरान उन्होंने नेत्र रोगियों से बात कर उनका हाल चाल जना। उन्होंने सदगुरु नेत्र चिकित्सालय के डायरेक्टर डा. बी के जैन व प्रशासक डा. इलेश जैन के साथ आई बैंक, आधुनिक सुविधाओं से लैस आपरेशन थियेटर, ओपीडी आदि जगह का भ्रमण किया और नेत्र चिकित्सालय में हो रही मानव सेवा के कार्यों को सराहा।


हर साल लगभग एक लाख पैंतीस हजार नेत्र रोगियों का आपरेशन होता

अपर मुख्य सचिव ने चिकित्सालय के प्रशासक से जानकारी ली कि एक वर्ष में आपके यहां कितने नेत्र रोगियों का आपरेशन होता ? इस पर डा इलेश जैन ने बताया कि हमारे यहां पर लगभग एक लाख पैंतीस हजार नेत्र रोगियों का आपरेशन होता है इस पर अपर मुख्य सचिव ने उनको बधाई देते हुए कहा कि ये तो बहुत ही बड़ी और गौरव कि बात है सदगुरु सेवा संघ में बहुत बड़ी मानव सेवा हो रही है।


कैम्पस में चल रही गौ-सेवा की सराहना की

इसके बाद कैम्पस में चल रही गौ-सेवा को देखा यहां की साफ सफाई देख चल रही गौ-सेवा की सराहना की। वहीं अपर मुख्य सचिव ने बताया कि रविवार को पूरे प्रदेश में प्रीकॉशन डोज का महा अभियान चलाया गया था उसी को देखने के उद्देश्य से जनपद चित्रकूट आये थे और आज सदगुरु सेवा संघ में भ्रमण का मौका मिला और यहां चल रही मानव सेवा के बारे में भी देखा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story