ADG दलजीत ने कहा- रंजिश की वजह से हुई DSP तंजील की हत्या

Published by Admin Published: April 6, 2016 | 6:05 pm
Modified: August 10, 2016 | 2:27 am

तंजील अहमद और दलजीत सिंह

लखनऊ: बीते हफ्ते एनआईए के डिप्टी एसपी तंजील अहमद की हत्या के मामले में पहली बार पुलिस ने उनकी हत्या में निजी रंजिश का मामला बताया है। बुधवार को घटना स्थल से लौटने के बाद एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी ने कहा कि अभी तक पुलिस के हाथ जो भी फैक्ट हाथ लगे हैं, उससे यह साफ हो रहा है कि इस हत्या के पीछे तंजील की किसी से निजी रंजिश थी। हालांकि उन्होंने यह बात भी कही कि मामले की जांच में एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड की एक सीनियर लेवल की टीम भी लगाई गई है।

एनआईए के डीएसपी तंजील की मौत के बाद घटना स्थल पर एसटीएफए, एटीएसए, एनआईए के साथ साथ स्थानीय पुलिस ने जाकर जांच की। इसी क्रम में बुधवार को एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत सिंह ने भी क्राइम सीन का जायजा लिया और मामले की जांच कर रही सभी टीमों से जांच के बारे में जानकारी ली। एडीजी ने जल्द से जल्द मामले के खुलासे के निर्देश दिए।

घटना स्थल के पास नाली में मिला एक और सेल

जब एडीजी लॉ एंड आर्डर मामले की जानकारी लेने क्राइम सीन पर गए थे, उस समय पर मौके पर मुआयना करने पर एक और बुलेट की सेल मिली।

दोनों हाथ से फायरिंग में एक्सपर्ट था शूटर

एडीजी ने बताया की मामले की जांच के दौरान जो फोरेंसिक सबूत मिले हैं, उससे यह बात साफ है कि‍ तंजील पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने वाला शूटर एक-साथ दोनों हाथों से गोली चलाने में एक्सपर्ट था।

हरियाणा से लेकर ईस्ट वेस्ट यूपी के शूटर की हो रही पड़ताल

मामले की जांच में जुटे अधिकारियों ने कि बताया कि इस हत्याकाण्ड में लगी सभी टीमें हरियाणा से लेकर पूर्वी और पश्चिमी यूपी के जितने भी शूटर्स हैं, सबकी पड़ताल की जा रही है।

तंजील की पत्‍नी की हालत नाजुक

हमले में घायल तंजील अहमद की पत्‍नी के बारे में फोर्टि‍स अस्‍पताल ने जारी मेडि‍कल रि‍पोर्ट में कहा कि‍ उनकी हालत काफी नाजुक है। उन्‍हें बचाने की पूरी कोशि‍श की जा रही है।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App