TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mirzapur का Aditya Verma 22 साल की उम्र में बना UPSC टॉपर, आई 200वीं रैंक, पिता संजय वर्मा है ASP

Aditya Verma of Mirzapur आदित्य बताते है कि कोरोना महामारी के दौरान भी वह तैयारी में जुटे रहे जिसकी वजह से यह सफलता मिली। जिसका श्रेय हम अपने दादा जी को देना चाहेंगे।

Brijendra Dubey
Published on: 1 Jun 2022 1:19 PM GMT
X

यूपीएससी की परीक्षा का हाल ही में रिजल्ट आया है जिसमें तमाम बच्चों ने कामयाबी हासिल की है। इसी कड़ी में मिर्ज़ापुर में अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात संजय वर्मा के बेटे का भी नाम है। जिसने UPSC की परीक्षा पास की है। एसपी सिटी के पुत्र आदित्य वर्मा ने मात्र 22 साल 6 महीने की उम्र में पहले प्रयास में ही UPSC की परीक्षा पास की है और उसे 200 वी रैंक मिली है।

आदित्य वर्मा ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई लखनऊ पब्लिक स्कूल से की। वहाँ से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर दिल्ली चले गये, जहाँ से बीटेक किया। इसके बाद एमटेक के बजाय संघ लोक सेवा आयोग की तैयारी शुरू कर दी, जिसमें पहले प्रयास में सफलता हासिल की।

परीक्षा पास करने के बाद आदित्य वर्मा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने दादा, पिता और माँ को दिया। आदित्य ने कहा कि उन्हीं की प्रेणना से यह उपलब्धि हासिल हुई है। पिता को पुलिस अधिकारी के रूप में गरीबो की सेवा करते हुए देखा तो आईपीएस बन कर देश सेवा की प्रेरणा मिली। वही बेटे की सफलता पर खुश एसपी सिटी संजय वर्मा ने कहाकि यह संघर्ष और मेहनत के बाद मिली सफलता है। मेरे पास शब्द नहीं इसके अलावा कुछ कहने के लिये। हमें अपार खुशी है, एक पिता अपने बेटे के नाम से जाना जाय, इससे बढ़कर हमारे लिए क्या खुशी होगी।

आदित्य बताते है कि कोरोना महामारी के दौरान भी वह तैयारी में जुटे रहे जिसकी वजह से यह सफलता मिली। जिसका श्रेय हम अपने दादा जी को देना चाहेंगे।

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story