×

अपर्णा के बाद अब आदित्य-अनुराग की बारी, जल्द उतरेंगे चुनावी मैदान में

Admin
Published on: 28 March 2016 10:11 AM GMT
अपर्णा के बाद अब आदित्य-अनुराग की बारी, जल्द उतरेंगे चुनावी मैदान में
X

लखनऊ: सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के कुनबे की छोटी बहु अपर्णा बिष्ट यादव के आगामी विधानसभा चुनाव में उतारने की घोषणा हो चुकी है। अब परिवार के दो और सदस्य आदित्य यादव और अनुराग यादव भी चुनाव लड़ने की कतार में खड़े हैं ।

आदित्य यादव मुलायम के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव के पुत्र हैं जबकि अनुराग बदायूं से सांसद धर्मेन्द्र यादव के छोटे भाई हैं। दोनों को यूपी विधानसभा चुनाव में उतारने की पूरी तैयारी है। यदि दोनों चुनाव लडते हें तो मुलायम कुनबे के सक्रिय राजनीति में आने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो जाएगी ।

लखनऊ कैंट से चुनाव मैदान में उतरने वाली अपर्णा परिवार की 16वीं सदस्य बनी हैं। आदित्य किस सीट से चुनाव लडेंगे इसका निर्णय बाद में होगा। वे अभी प्रादेशिक कॉपरेटिव फेडरेशन के चेयरमैन हैं ।

गौरतलब है कि सपा ने 2014 में लोकसभा की पांच सीटें जीती थी। सभी पांच सीटों पर परिवार के सदस्य ही चुनकर आए थे। आजमगढ से मुलायम सिंह यादव, कन्नौज से डिंपल यादव, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, बदायूं से धर्मेन्द्र यादव और मैनपुरी से तेज प्रताप यादव जीते थे। मुलायम ने आजमगढ़ और मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ा था। बाद में उन्होंनें मैनपुरी सीट छोड़ दी थी जिससे तेज प्रताप यादव जीते ।

Admin

Admin

Next Story