×

Sonbhadra News: रात में निकले एडीएम और एसडीएम, ठंड से राहत के कार्यो का लिया जायजा

Sonbhadra News: एडीएम सहदेव मिश्रा और एसडीएम सदर रमेश मिश्रा ने शुक्रवार की देर रात जिला मुख्यालय पर ठंड से राहत के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 Dec 2022 4:47 PM GMT
ADM and SDM came out at night, reviewed the work of relief from cold
X

सोनभद्र: रात में निकले एडीएम और एसडीएम ठंड से राहत के कार्यो का लिया जायजा

Sonbhadra News: एडीएम सहदेव मिश्रा (ADM Sahdev Mishra) और एसडीएम सदर रमेश मिश्रा (SDM Sadar Ramesh Mishra) ने शुक्रवार की देर रात जिला मुख्यालय पर ठंड से राहत के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान जहां चार बुजुर्गों को ठंड से ठिठुरता पाए जाने पर रैन बसेरा पहुंचाया गया। वहीं फुटपाथ किनारे और झोपड़ी में सो रहे 17 व्यक्तियों को कंबल वितरित किया। कुछ बुजुर्गों को भोजन भी उपलब्ध कराया। साथ ही नगर पालिका के लोगों को तलब कर, रात में हर जरूरत वाली जगह पर अलाव जलाए जाने के निर्देश दिए।

रात 10 बजे मुख्यालय स्थित नगर की सडकों पर निकले डीएम-एडीएम, रात साढे़ 12 बजे तक भ्रमण करते रहे। स्वर्णजयंती चैक, धर्मशाला चैक, चंडी तिराहा, मेन चैक, रेलवे क्रासिंग, महिला थाना तिराहा, सिविल लाइंस रोड, नगरपालिका कार्यालय के पास स्थित रैन बसेरा का जायजा लेते हुए, रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां यात्री सुविधाओं और ठंड से बचाव को लेकर किए गए उपायों की जानकारी ली।

नगर पालिका प्रबंधन को सार्वजनिक स्थलों, चैराहा तथा जरूरत वाले स्थानों पर अलाव की व्यवस्था दुरूस्त रखने का निर्देश देते हुए, किसी तरह की गड़बड़ी या लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई की ताकीद की। एडीएम सहदेव मिश्रा का कहना था कि नगर में ठंड से बचाव के लिए हर संभव इंतजाम तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। रैन बसेरा में आने वाले को अनुमन्य सुविधाएं मिलती रहें, इसका ख्याल रखने की भी ताकीद की गई है।

गैस की कालाबाजारी रोकने को प्रतिष्ठानों में हुई छापेमारी

जिले के कुछ व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की तरफ से कामर्शियल सिलेंडर की जगह, घरेलू रसोई गैस का प्रयोग किए जाने की शिकायत, पर पूरे जिले में पूर्ति निरीक्षकों की अगुवाई में टीमें गठित कराकर छापेमारी की। इसके चलते रेस्टोरेंट संचालित करने वाले बड़े होटलों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। जिला मुख्यालय पर पूर्ति निरीक्षक रामलाल, दुद्धी में एआरओ ओपी सिंह, म्योरपुर ब्लाक क्षे.त्र में निर्मल सिंह की अगुवाई में चेकिंग-छापेमारी की कार्रवाई की गई। बताते चलें कि शादी-विवाद एवं अन्य समारोहों में जहां घरेलू गैस के प्रयोग की शिकायत मिलती रहती है। वहीं रेस्टारेंट संचालित करने वाले प्रमुख होटलों में भी जब-तब घरेलू गैस का प्रयोग किए जाने की चर्चा सामने आती रहती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story