×

अवैध कब्‍जों और अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा, कई व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठानों पर चला बुलडोजर

sudhanshu
Published on: 1 Nov 2018 10:20 AM GMT
अवैध कब्‍जों और अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा, कई व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठानों पर चला बुलडोजर
X

शाहजहांपुर: नगर निगम बनने के बाद अब जिला प्रशासन की सख्ती दिखने लगी है। सबसे ज्यादा व्यस्त इलाका लकड़ी मंडी का है। जहां पर सबसे ज्यादा व्यापारियों द्वारा अतिक्रमण किया गया है। अतिक्रमण को हटाने के लिए कई चेतावनियों के बाद आज नगर आयुक्त समेत जिला प्रशासन भारी पुलिस बल के साथ लकड़ी मंडी पहुंचा और व्यापारियों से अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया। जिसने भी विरोध किया, उस पर सबसे पहले प्रशासनिक कार्यवाई की गई।

ये भी देखें:वाराणसी शूटआउट कांड: कसा पुलिस का शिकंजा, आरोपियों के खिलाफ 25 हजार का ईनाम

व्‍यापारी को भारी पड़ा विरोध

इस प्रशासनिक कार्यवाई के दौरान जिस व्यापारी ने अतिक्रमण हटाने का विरोध किया। जिला प्रशासन ने सबसे पहले उसके ही अतिक्रमण पर जेसीबी चलवाई। ये देखकर बाकी दूसरे व्यापारी दहशत में आकर अपना अतिक्रमण हटाने लगे। नगर आयुक्त का कहना है कि अतिक्रमण न हटाने वाले व्यापारियों से जेसीबी का किराया भी वसूला जाएगा।

ये भी देखें:MP विधानसभा चुनाव: राहुल के सामने ही भिड़ गए दिग्विजय व ज्योतिरादित्य

प्रशासन की लकड़ीमंडी पर थी टेढ़ी नजर

शाहजहांपुर अब नगर निगम बन चुका है। नगर निगम बनने के बाद शहर को जाम स्थिति से निपने के लिए जिला प्रशासन ने कमर भी कस ली है। डीएम द्वारा अतिक्रमण पर विशेष ध्यान देने के बाद अब उसका असर भी देखने को मिलने लगा। शहर में सबसे ज्यादा अतिक्रमण लकड़ी मंडी मे किया जा रहा था। आधी से ज्यादा रोड पर व्यापारियों ने अतिक्रमण कर रखा था। लेकिन अब जिला प्रशासन ने अतिक्रमण पर टेढ़ी नजर की और आज नगर आयुक्त सिटी मजिस्ट्रेट एसपी सिटी सीओ सिटी समेत भारी पुलिस बल अतिक्रमण हटाने पहुंचा। पहले तो सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार ने व्यापारियों से बात कर खुद अतिक्रमण हटाने के लिए दबाव बनाया लेकिन कुछ व्यापारी विरोध करने लगे। जब जिला प्रशासन की बात व्यापारी मानने को राजी नही हुए तो उसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट और नगर आयुक्त ने सख्ती दिखाई। जिसके बाद जिस व्यापारी ने विरोध किया सबसे पहले उसके ही अतिक्रमण पर जेसीबी गरजी। ये देखकर दूसरे व्यापारियों मे दहशत बैठी ओर उन्होंने खुद ही अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। नगर आयुक्त का कहना है कि अब अगर जिस व्यापारी ने अतिक्रमण नही हटाया तो उससे जेसीबी का कराया भी वसूला जाएगा। और उसके खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी।

ये भी देखें:अयोध्या में राम मंदिर पर प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे: राकेश सिन्हा

जाम से निपटने के लिए जरूरी है कार्यवाई

नगर आयुक्त विद्या सागर सिंह का कहना है कि जाम की स्थिति से निपटने के लिए अतिक्रमण को हटाने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। सबसे ज्यादा अतिक्रमण की शिकायत लकड़ी मंडी से आ रही थी। यहां व्यापारियों ने सबसे ज्यादा अतिक्रमण किया हुआ था। लेकिन अब अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाई शुरू कर दी गई है। साथ ही अब जो व्यापारी अतिक्रमण नहीं हटाएगा। उससे जेसीबी मशीन का किराया भी वसूला जाएगा।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story