×

सुरक्षित नामांकन हेतु प्रशासन सख्त, आचार सहिंता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं

लोकसभा नामांकन की प्रक्रिया के चलते डीएम अमृत त्रिपाठी और एसपी एस चिनप्पा ने भारी पुलिस बल के साथ जिला कलेक्ट्रेट परिसर और उसके बाहर रोड पर बैरिकेडिंग का निरिक्षण किया। किसी तरह की गड़बड़ी  न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने 16 कैमरे लगाए है।

SK Gautam
Published on: 1 April 2019 12:32 PM GMT
सुरक्षित नामांकन हेतु प्रशासन सख्त, आचार सहिंता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं
X

शाहजहांपुर: लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया यूपी के शाहजहांपुर में दो अप्रैल से शुरू होगी। जिसकी तैयारी पुलिस प्रशासन ने पूरी कर ली है। सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए 16 कैमरे जिला कलेक्ट्रेट परिसर और उसके बाहर रोड पर लगाए गए है। साथ ही बैरिकेडिंग के सौ मीटर की दूरी तक ही वाहन ले जा सकते है। इसके अलावा प्रत्याशी के साथ पांच लोग ही नामांकन कक्ष मे जा सकते है। इसी के चलते सुरक्षा व्यवस्था देखने के लिए डीएम और एसपी आज भारी पुलिस बल के साथ जिला कलेक्ट्रेट परिसर और उसके बाहर रोड का निरिक्षण किया। डीएम का कहना है कि आचार सहिंता का उल्लंघन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएगा।

दरअसल लोकसभा नामांकन की प्रक्रिया के चलते डीएम अमृत त्रिपाठी और एसपी एस चिनप्पा ने भारी पुलिस बल के साथ जिला कलेक्ट्रेट परिसर और उसके बाहर रोड पर बैरिकेडिंग का निरिक्षण किया। किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने 16 कैमरे लगाए है।

गड़बड़ी फ़ैलाने वालों पर रहेगी 16 कैमरों कि नजर

ये कैमरे गड़बड़ी फैलाने वाले लोगों पर cctv कैमरे, तीसरी आंख के रूप मे नजर रखेंगे। इसके साथ ही चुनाव मे प्रत्याशी के साथ नामांकन कराने पांच लोग ही नामांकन कक्ष मे जाएंगे। प्रत्याशियों के साथ आए भारी तादाद मे लोग और उनके साथ भारी तादाद मे आए वाहनों सौ मीटर की दूरी पर खड़ा किया जाएगा। डीएम का कहना है कि आचार सहिंता के बारे में राजनीति पार्टियों से लेकर जनता को भी बता दिया गया है।

वहीं एसपी एस चिनप्पा का कहना है कि दो अप्रैल से नामांकन शुरू प्रक्रिया शुरू हो रही है। कि किसी भी कीमत पर आचार सहिंता का उल्लंघन बर्दाश्त नही किया जाएगा। साथ ही उन्होंने जनता से अपील की है कि वह राजनीतिक पार्टियों पर नजर रखे। अगर कहीं पर चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन होता देखें तो फौरन पुलिस प्रशासन को सूचित करें। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story