×

Agneepath Scheme Awareness: अब प्रशासनिक अधिकारी बताएंगे अग्निपथ स्कीम के फायदे, लेंगे युवाओं की ट्यूशन क्लासेज

Agneepath Scheme Awareness: जनपद इटावा के प्रशासनिक अधिकारी लोगों को अग्निपथ स्कीम की सही जानकारी देने के लिए ट्यूशन क्लासेज भी लगाने की योजना बना रहे हैं।

Sandeep Mishra
Published on: 18 Jun 2022 1:27 PM GMT
Agneepath Scheme Awareness: अब प्रशासनिक अधिकारी बताएंगे अग्निपथ स्कीम के फायदे, लेंगे युवाओं की ट्यूशन क्लासेज
X

Etawah News: अग्निपथ स्कीम के विरोध में इटावा का जिला प्रशासन दिन भर हाई एलर्ट मोड पर रहा है। आगे भी जिला प्रशासन अग्निपथ स्कीम के आंदोलन को लेकर सतर्क ही रहेगा। गत जुमे के दिन भी इटावा का जिला प्रशासन (District Administration of Etawah) अपनी अग्निपरीक्षा के पथ से निकल ही पाया था कि आज शनिवार के पूरे दिन जिला प्रशासन उपद्रवियों पर सड़कों पर घूम घूम कर नजर रख रहा है।

चप्पे चप्पे पर है पुलिस बल तैनात

अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर इटावा के जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय (Etawah District Magistrate Avnish Kumar Rai) और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह व ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों सहित भारी पुलिस बल के साथ रेलवे स्टेशन और बस स्टैण्ड व जनपद की सभी तहसील क्षेत्र के कई इलाकों का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का बारीकी से जायजा लिया।

कानून से किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा

जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने कहा है कि विरोध प्रदर्शन के चलते सुरक्षा व्यवस्था और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिये यह भ्रमण किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि अग्निपथ स्कीम के विरोध के माध्यम से किसी भी अराजकतत्व को कानून से खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जा सकती है।

डीएम एसएसपी ने युवाओं को अग्निपथ स्कीम के बारे में समझाया

अपने नगर व तहसील भ्रमण के दौरान डीएम एसएसपी को जीतने भी युवा मिले उन्हें इस स्कीम के बारे मे बताया और कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा लागू की जा रही अग्निपथ योजना की विशेषताओं व रोजगारपरक लाभान्वित बिन्दुओं के बारे में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सेवानिवृत्त सैनिकों व पुलिस कर्मियों तथा कोचिंग संस्थानों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को हरसम्भव जानकारी उपलब्ध कराकर उनकी नकारात्मक सोच को परिवर्तित करने का प्रयास किया जा रहा है।

डीएम ने कहा कि इस स्कीम के बारे में भ्रम फैलाना बन्द करें उपद्रवी डीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि कि अग्निपथ योजना को लेकर अराजकतत्वों द्वारा जो भ्रम फैलाया जा रहा है, उसको लेकर सोशल मीडिया पर भी प्रशासन द्वारा पैनी नज़र रखी जा रही है।

उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह (Senior Superintendent of Police Jaiprakash Singh) ने कहा कि जनपद की कानून व्यवस्था किसी भी हालत में बिगड़ने नहीं दी जाएगी और ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इटावा शहर से पहले जिलधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए भरथना रेलवे स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार से वार्ता की।

साथ ही आरपीएफ और जीआरपी जवानों को सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह,कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के०एल०पटेल, अधिशासी अधिकारी रामआसरे कमल के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

जिला प्रशासन माहौल बिगाड़ने वालों बना रहा है सूची

पुलिस प्रशासन से जुड़े सूत्रों ने कहा कि अग्निपथ स्कीम के विरोध को गलत हवा देने वाले अराजकतत्वों पर प्रशासन व पुलिस अधिकारियों की पैनी नजर है।जो लोग सिर्फ अपनी राजनीति चमकाने के लिये जनपद के युवाओं को भड़काकर शहर व तहसीलों का माहौल बिगाड़ने की साजिश रचेंगे उन्हें किसी भी कीमत में बख्शा नहीं जाएगा।

स्कीम की जानकारी के लिये युवाओं को मिलेगी ट्यूशन

बताया गया है कि इटावा जनपद में जिला प्रशासन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं, पुलिस कर्मियों व पूर्व सेवानिवृत्त सेना के लोगों इस स्कीम के बारे वस्त्विकतापूर्ण सही जानकारी देने के लिये जनपद के प्रशासनिक अधिकारी ट्यूशन क्लासेज भी लगाने की योजना बना रहे हैं। ताकि ट्यूशन की इन क्लासेज की माध्यम से सरकार की अग्निपथ स्कीम के बारे लोगों बताया जा सके।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story