TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के VC का विवादित बयान, छात्रों से बोले- झगड़ा हो तो रो मत, हत्या कर दो

उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति राजाराम यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया है। यहां उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर वे पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हैं तो लड़ाई झगड़े में पिटकर नहीं, बल्कि पीटकर आएं और अगर बस चले तो मर्डर तक कर दें।

Aditya Mishra
Published on: 30 Dec 2018 4:53 AM GMT
पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के VC का विवादित बयान, छात्रों से बोले- झगड़ा हो तो रो मत, हत्या कर दो
X

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति राजाराम यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया है। यहां उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर वे पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हैं तो लड़ाई झगड़े में पिटकर नहीं, बल्कि पीटकर आएं और अगर बस चले तो मर्डर तक कर दें।

ये भी पढ़ें...BHU के बाद अब जौनपुर के पूर्वांचल विवि. में उबाल, धरना-प्रदर्शन-नारेबाजी

गाजीपुर जिले में स्थित सत्यदेव डिग्री कॉलेज में 'उच्च शिक्षा की चुनौतियां' विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए कुलपति राजाराम यादव ने कहा, 'युवा छात्र वही होता है जो पर्वत की चट्टानों में पैर मारता है तो पानी की धार निकलती है...उसी को छात्र कहते हैं... छात्र अपने जीवन में जो संकल्प लेता है उसको अपनी आंखों से पूरा करता है... उसी को पूर्वांचल विश्वविद्यालय का छात्र कहते हैं । '

ये भी पढ़ें...BHU के कुलपति का आखिरी भाषण भी आ गया विवादों में, देखें पूरी रिपोर्ट

कुलपति यादव ने कहा, 'अगर आप पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हो तो रोते हुए कभी मेरे पास मत आना एक बात बता देता हूं। अगर किसी से झगड़ा हो जाए तो उसकी पिटाई करके आना और तुम्हारा बस चले तो उसका मर्डर करके आना, जिसके बाद हम देख लेंगे। 'यादव के इस बयान की लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं। हालांकि इस बारे में उनकी तरफ से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है।

[video width="480" height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2018/12/vc.mp4"][/video]

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रहे राजाराम यादव को पिछले साल ही पूर्वांचल यूनिवर्सिटी का कुलपति बनाया गया था। इससे पहले 1996 में उन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फिजिक्स डिपार्टमेंट में बतौर असिसटेंट प्रोफेसर काम शुरू किया था, जहां 2004 में उन्हें प्रोफेसर बना दिया गया।

ये भी पढ़ें...ये क्या हो रहा है! इलाहाबाद विश्वविद्यालय में देशद्रोही वीसी…आरोप तो यही है

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story