सियासी पिच पर नाकामयाबी के बाद सोशल एक्टिविस्टज़ में इसके आगे बौने साबित हो रहे कद्दावर नेता

सियासी पिच पर नाकामयाबी के बाद सोशल एक्टिविस्टज़ में इसके आगे बौने साबित हो रहे कद्दावर नेता

सियासी पिच पर नाकामयाबी के बाद सोशल एक्टिविस्टज़ में इसके आगे बौने साबित हो रहे कद्दावर नेता

अमेठी: कुर्ते-पैजामे में दिखने वाला ये शख्स वैसे तो आम आदमी है। लेकिन खासियत इसमें ये है के राहुल गांधी, स्मृति ईरानी और कुमार विश्वास के खिलाफ ये चुनावी ताल ठोक चुका है। ये अलग बात है सियासी पिच पर इसे कामयाबी नहीं मिली लेकिन सोशल एक्टिविस्टज़ में कद्दावर नेता इसके आगे बौने साबित हो रहे।

यह भी पढ़ें: अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री और सचिन पायलट बने उपमुख्यमंत्री

शिव कुमार लोधी नाम का ये शख्स फिलवक्त बुजुर्गी की देहलीज़ पर कदम रख चुके हैं। लेकिन ललक और जज़्बा नवजवानों की तरह है। इनकी दिनचर्या को जानकार आप खुद हतप्रभ हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: PMS ने स्वास्थ्य मंत्री के फैसले का किया विरोध, कहा- सभी डॉक्टर्स रिटायर होने पर करेगी सरकार

मूल रूप से ये अमेठी जिले के गांव करीडीह जलालपुर तिवारी जगदीशपुर के निवासी हैं। सोशल वर्कर की हैसियत से सरकार द्वारा चलाये गए मलेरिया और डेंगू रोकथाम अभियान में प्रशासन की इन्होंने कई बार मदद मांगी, कोई मदद नहीं मिली तो वह अकेले ही इस सफर को तय करने निकल पड़े।

2014 में लड़ा था लोकसभा चुनाव

वो बताते हैं कि मुख्यमंत्री के आईजीआरएस हेल्पलाइन में शिकायत भी की कि सीएम समग्र ग्राम मवैया रहमतगढ़ सहित ब्लॉक के कई गाँवो में मलेरिया और डेंगू रोकथाम अभियान के तहत एंटी लार्वा का छिड़काव नही किया गया है, आरोप है कि इस शिकायत के बाद जिम्मेदारों द्वारा सिर्फ कागजो पर फॉगिंग करा दी गई।

यह भी पढ़ें: बिगड़ते पर्यावरण पर चुप्पी क्यों? बद से बदतर होती जा रही स्थिति

बस इसके बाद इन्होने फॉगिंग मशीन कंधो पर टांगा और समाज सेवा के लिए निकल पड़े, अब ये उनका रोज़ का दस्तूर है। बीमार मुक्त वातावण तैयार करने की उनकी गाथा को क्षेत्र में हर कोई सुना और सराह रहा है। आपको बता दे की श्री लोधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एवं कुमार विश्वास सरीखे दिग्गजों के खिलाफ 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App