शिकार के बाद मांस से पूरे गांव हुई दावत, मुंह मांगा नहीं मिला हिस्सा तो इस ने शख्स खोल दी पोल

यूपी के शाहजहांपुर में इस गांव में 15 दिन पहले गुलदार का शिकार कर उसके मांस को पूरे गांव में बांटा गया। और सभी ने अपना मुंह बंद रखने का वादा भी किया था। गांव में सभी ने गुलदार के मांस की दावत उड़ाई थी। लेकिन गांव का एक शख्स ऐसा था। जो गुलदार के मांस के हिस्से से खुश नहीं था।

Published by Anoop Ojha Published: January 19, 2019 | 3:12 pm
Modified: January 19, 2019 | 3:14 pm

शिकार के बाद मांस से पूरे गांव हुई दावत, मुंह मांगा नहीं मिला हिस्सा तो इस शख्स खोल दी पोल

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में इस गांव में 15 दिन पहले गुलदार का शिकार कर उसके मांस को पूरे गांव में बांटा गया। और सभी ने अपना मुंह बंद रखने का वादा भी किया था। गांव में सभी ने गुलदार के मांस की दावत उड़ाई थी। लेकिन गांव का एक शख्स ऐसा था। जो गुलदार के मांस के हिस्से से खुश नहीं था। उसको गुलदार का पंजा दिया गया था। इसी बात से नाराज शख्स ने 15 दिन बाद थाने में शिकायत की तो गांव की महिलाओं ने जमकर पीटा था। उसके बाद फिर थाने में शख्स के लिखित शिकायत के बाद वन विभाग की टीम गांव पहुची तो महिलाओं ने टीम को दौड़ा लिया। उसके बाद पहुंची पुलिस की टीम और वन विभाग की टीम गांव के घरों की तलाशी ली। साथ ही दो लोगों को हिरासत लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें…..कतर्निया में अवैध शिकार करते इंटरनेशनल गोल्फर- शूटर ज्योति रंधावा गिरफ्तार

दरअसल घटना थाना खुटार के लकटहा गांव की है। गांव के रहने वाले रोशनलाल ने बताया कि यहां करीब 15 दिन पहले गांव के श्रवण औद कोविद ने जंगल में एक फंदा लगाया था। जिसमें रात में एक गुलदार फंस गया था। सुबह जब दोनों ने गुलदार को फंसा देखा तो दोनों की हिम्मत उसके पास जाने की नहीं हो पाई। इसके बाद दोनों ने गांव के करीब 15 लोगों को बुलाया और उस गुलदार को एक खेत मे ले गए। जहां पर उसको भाले और सूजे से गोदकर मार डाला गया। उसके बाद बात कहीं और न फैले और खुद के फंसने का डर सताने लगा। तब दोनों ने एक प्लान बनाया कि गुलदार को काटकर अपनी बिरादरी में बांट देते हैं। सभी लोग गुलदार का मांस खाएंगे तो सभी अपना मुंह भी बंद रखेंगे। उसके बाद गुलदार को काटकर हिस्से बांटे गए। तभी गांव के रोशनलाल के हिस्से में गुलदार का पंजा आया। जिससे वह खुश नहीं था।

यह भी पढ़ें……देवी तालाब में मरी मिली हजारों मछलियां, अवैध व्यापार करने वालों पर शक

कई दिन तक रोशनलाल ने अपना मुंह बंद रखा। उधर गुलदार के मांस से गांव के लोग दावत खा चुके थे। तभी रोशनलाल ने मुंह मांगा हिस्सा न मिलने पर पुलिस में शिकायत करने की बात की तो गांव की महिलाओं ने रोशनलाल की पिटाई भी कर दी। और रोशनलाल के पास गुलदार का पंजा भी छीन लिया। पिटाई से चोटिल रोशनालाल थाने पहुंचा और वहां पर लिखित शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने वन विभाग की टीम को गांव भेजा। जहां महिलाओं ने वन विभाग की टीम को दौड़ा लिया। उसके बाद टीम के साथ थाने की पुलिस पहुंची और गांव के घरों में तलाशी ली गई और जमीन खोदकर भी देखी गई। लेकिन कुछ मिला नहीं। उसके बाद पुलिस हिरासत में लेकर ने ग्राम प्रधान पति दिनेश और रोशनलाल से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें…..कुत्ते बना रहे हिरनों को शिकार , दो की हो चुकी है मौत दो है जख्मी

वहीं वन विभाग के एसडीओ महेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान पति और रोशनलाल को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App