×

निशाने पर प्रभु, 'रेल यात्रा के लिए है न कि अंतिम यात्रा के लिए'

By
Published on: 28 Dec 2016 1:51 PM GMT
निशाने पर प्रभु, रेल यात्रा के लिए है न कि अंतिम यात्रा के लिए
X

लखनऊ: कानपुुर रेल हादसे के बाद एक बार फिर प्रभु की रेल विरोधियों के निशाने पर आ गई है। लोग जमकर तंज कस रहे हैं। पांच हफ्ते में यह दूसरी घटना है जब सुरेश प्रभु की रेल पटरी से उतर गई। इस दुर्घटना पर विपक्षियोंं ने मोदी सरकार इसके लिए ज़िम्मेदार बताया। लोकदल ने कहा कि भारतीय रेल यात्रा के लिए है न कि अंतिम यात्रा के लिए । वहीं कांग्रेस ने कहा कि मोदी जी से साधारण ट्रेन नहीं चल रही और वो बुलट ट्रेन का सपना देख रहे हैं।

लोकदल ने किया तंज

रालोद ने केंद्र सरकार पर तंज करते हुए कहा कि भारतीय रेल यात्रा के लिए है न कि अन्तिम यात्रा के लिए। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे ने कानपुर के रूरा में हुई ट्रेन दुर्घटना पर केंद्र सरकार को आड़े हाथो लेते हुए कहा है कि रेल मंत्रालय आमजन को सुरक्षित यात्रा दे पाने में पूरी तरह असफल साबित हुआ है। साथ ही सरकार से दुघर्टना में गम्भीर रूप से घायलों को 2-2 लाख रुपए और कम घायलों को 1-1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की मांग भी की है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना रोकने के लिए कारगर कदम नही उठाए जा रहे हैं।

राम भरोसे प्रभु की रेल : कांग्रेस

रेल दुर्घटना पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ज़ीशान हैदर ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुलेट ट्रेन चलाने की बात करते हैंं, लेकिन जो साधारण ट्रेन चल रही है वो बिल्‍कुल सुरक्षित नही है। ट्रेनों में फोग इक्युपमेंन्ट लगाने के बजाय मोदी बुलेट ट्रेन का सपना देख रहे हैंं जबकि मोदी जी को बुलेट ट्रेन के सपने देखने से पहले साधारण रेल को दुरुस्त करना होगा। जिस तरह आये दिन रेल दुर्घटनाएं हो रही हैंं वो बिल्‍कुल माफ़ी के काबिल नहींं हैंं ।

Next Story