TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

आरटीआई एक्टिविस्ट की हत्या से नाराज परिजनों ने बॉडी हाइवे पर रखकर किया प्रदर्शन

उत्तरप्रदेश के जनपद मुरादाबाद में 27 दिसंबर से लापता आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या से नाराज परिजनों ने आज नेशनल हाईवे पर शव रख कर जाम लगा दिया और थाने का घेराव करते हुए थाने में रखें गमले कुर्सी आदि तोड़ दी।

Aditya Mishra
Published on: 11 Jan 2019 3:42 PM GMT
आरटीआई एक्टिविस्ट की हत्या से नाराज परिजनों ने बॉडी हाइवे पर रखकर किया प्रदर्शन
X

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में 27 दिसंबर से लापता आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या से नाराज परिजनों ने आज नेशनल हाईवे पर शव रख कर जाम लगा दिया और थाने का घेराव करते हुए थाने में रखें गमले कुर्सी आदि तोड़ दी। हंगामे की सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसपी सिटी ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझा बुझाकर शान्त कराया गया। परिजनों ने बॉडी का अन्तिम संस्कार करने से साफ तौर पर मना कर दिया हैं, उनका कहना हैं कि जब तक मुख्य आरोपियों का गैंग नही पकड़ा जाता, वो बॉडी का निस्तारण नही करेंगे।

ये भी पढ़ें...UP: मुरादाबाद में एक करोड़ रुपए मूल्य की सैंपल दवा जब्त, 2 गिरफ्तार

ये है मामला

मामला जनपद मुरादाबाद के थाना पाकबड़ा क्षेत्र का है। थाना क्षेत्र निवासी RTI कार्यकर्ता क़ासिम सैफी 27 दिसंबर से लापता था। परिजनों ने लापता हुए क़ासिम की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजनों ने लगातार पुलिस पर आरोपी को पकड़ने का दवाब बना थे , दस दिसम्बर को पुलिस ने कासिम सैफी के शव को जनपद शामली से बरामद कर लिया। और पोस्टमार्तक के बाद शव को मुरादाबाद लाया गया।

मुरादाबाद शव पहुंचते ही परिजनों का गुस्सा चौथे आसमान पर पहुंच गया ,और आज सुबह परिजनों ने बॉडी नेशनल हाइवे पर रख कर दिया और थाने का घेराव कर जाम लगा दिया। थाने में परिजनों ने गमले कुर्सी आदि तोड़ दी। आनन फानन में अन्य थानों की पुलिस को कॉल किया गया जिसके बाद एस पी सिटी भी मौके पर पहुंच गए और परिजनो को समझाया। पुलिस अधिकारियों ने

परिजनो को समझाकर कार्यवाही की बात करते हुए शान्त कराया।

आपको बता दे कि परिजनों द्वारा पुलिस को कासिम के अपहरण में शामिल होने वाले लोगो के नाम दिए थे जिसमें पुलिस ने कामयाबी भी हासिल की और विकास चौधरी को गिरफ्तार भी किया था लेकिन पूछताछ के बाद पुलिस ने शूटर को छोड़ दिया था।

पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरे खंगाले और कैमरों में जब एक साथ विकास चौधरी और RTI कार्यकर्ता नजर आए तो पुलिस ने एक बार फिर शूटर विकास चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। गहनता से पूछताछ करने पर विकास ने हत्या करने की बात कबूली और निशानदेही पर पुलिस ने शव को बरामद कर लिया।

पुलिस के द्वारा सिर्फ शूटर को पकड़े जाने पर परिजनों ने विरोध किया और पर्दे के पीछे छिपे आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए नेशनल हाइवे जाम कर थाने में घेराव किया और गमले कुर्सी आदि तोड़ दी। परिजनों ने बताया कि इस पूरे मामले में कुछ सपा नेताओ का नाम भी सामने आ रहा है जब तक पुलिस पर्दे के पीछे छिपे आरोपियों को नही पकड़ेगी तब तक शव को नही दफनाया जाएगा।

पूरे मामले में म्रतक आरटीआई के परिजनों में मुरादाबाद पुलिस के प्रति ख़ासा गुस्सा है इस मामले जब सीओ हाइवे अपर्णा गुप्ता ने भी रटा रटाया जवाब दिया हैं, पूरे मामले की जांच की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें...मुरादाबाद : प्रेम प्रसंग से नाराज चचेरे भाई ने बहन को मारी गोली

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story