×

वाराणसी में भव्य नजारा: गंगा की लहरों पर लेज़र शो, नौका विहार का आनंद लेंगे मोदी

प्रशासन को प्राप्त प्रोटोकॉल के अनुसार पीएम सबसे पहले दोपहर 2:15 बजे के आसपास हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। उसने कुछ देर में उनका हेलीकॉप्टर खजूरी में बनाए गए हेलीपैड पर उतरेगा।

Newstrack
Published on: 29 Nov 2020 8:28 AM GMT
वाराणसी में भव्य नजारा: गंगा की लहरों पर लेज़र शो, नौका विहार का आनंद लेंगे मोदी
X
वाराणसी में भव्य नजारा: गंगा की लहरों पर लेज़र शो, नौका विहार का आनंद लेंगे मोदी (Photo by social media)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवम्बर को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। जिला प्रशासन को मिले प्रोटोकाल के अनुसार पीएम मोदी लगभग 6घंटे 40 मिनट तक जिले में मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री शाम 5:15 बजे राजघाट पर पहला दीपक जलाएंगे। इसके बाद सभी घाटों पर दिए जलाने का क्रम शुरू हो जाएगा। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि एमएलसी चुनाव को देखते हुए सीएम के कार्यक्रम के लिए निर्वाचन आयोग से अनुमति मांगी गई थी। आयोग ने कुछ शर्तों के संग हरी झंडी दी है।

ये भी पढ़ें:बॉलीवुड में धर्म परिवर्तन: वाजिद खान की पत्नी ने बताई सच्चाई, हिल उठे सभी

सिक्स लेन सड़क का देंगे तोहफा

varanasi-matter varanasi-matter (Photo by social media)

प्रशासन को प्राप्त प्रोटोकॉल के अनुसार पीएम सबसे पहले दोपहर 2:15 बजे के आसपास हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। उसने कुछ देर में उनका हेलीकॉप्टर खजूरी में बनाए गए हेलीपैड पर उतरेगा। नेशनल हाईवे की राजातालाब से हंडिया तक 2447 करोड़ की लागत से बने 77 किलोमीटर लंबे सिक्स लेन सड़क के लोकार्पण के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे।खजूरी में लगभग 40 मिनट की कार्यक्रम के बाद पीएम विमान से डुमरी आएंगे।

गंगा की लहरों पर लेज़र शो

इस दौरान वह गंगा की लहरों से वाराणसी के चेतसिंह घाट पर लेजर शो का दीदार करेंगे। फिर अलकनंदा क्रूज से नौका विहार करते हुए चेतसिंह घाट पहुचेंगे और यहां लेजर शो का लुत्फल उठाएंगे।पर्यटन विभाग ने लेजर शो के माध्यम से गंगा, शिव और काशी की महिमा की थीम पर खास आयोजन की तैयारी की है, जिसका ट्रायल शुरू हो गया है। गंगा तट पर रंग बिरंगे लाइट लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। शुक्रवार को वाराणसी आए सीएम योगी आदित्यलनाथ ने घाट पर होने वाले इस लेजर शो का गंगा की लहरों से जायजा लिया था।

varanasi-matter varanasi-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:लव जिहाद से हिला MP: मुस्लिम ने हिन्दू महिला के साथ किया ऐसा, सामने आया कांड

राजघाट से रविदास घाट तक करेंगे नौका विहार

पीएम मोदी गंगा की लहरों में 7 किलोमीटर तक नौका विहार करेंगे। भैंसासुर घाट पर दीप जलाकर देव दीपावली के उद्घाटन के बाद क्रूज पर सवार होकर पीएम राजघाट से रविदास घाट तक गंगा के अद्भुत दृश्य को निहारेंगे।देव दीपावली पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए जिले में 28 नवंबर से 1 दिसंबर तक 1 कैमरे को उड़ाने पर रोक लगा दी गई है। डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि एहतियातन और सुरक्षा की दृष्टि से ड्रोन कैमरा उड़ाने पर रोक लगाई गई है।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story