×

Kannauj: 9 महीने से जिंदगी की जंग लड़ रही विवाहिता की हुई मौत, परिजनों ने एसपी दफ्तर के बाहर शव रख मांगा न्याय

Kannauj: लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में नौ महीने से जिंदगी की जंग लड़ रही विवाहिता की इलाज के दौरान मौत हो गई।

Network
Report Network
Published on: 1 Sep 2022 4:18 PM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News 

Kannauj News: लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में 9 महीने से जिंदगी की जंग लड़ रही विवाहिता की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजन शव लेकर एसपी दफ्तर पहुंच गए। यहां उन्होंने न्याय की मांग रखते हुए ससुरालियों पर सख्त कार्यवाही करने की मांग की। पुलिस ने स समझाबुझाकर उनको कार्यवाही का आश्वासन देकर उनको वापस किया। परिजनों की मानें तो ससुरालियों ने दहेज की वजह से गर्भवती विवाहिता के साथ मारपीट की थी, तभी से वह लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में भर्ती थी।

बताते चलें कि जनपद मैनपुरी के रमपुरा गांव निवासी भूपाल सिंह पुत्र कुंजीलाल ने एसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी बेटी ज्योति की शादी कन्नौज जिले के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के चित्र पुर गांव में हुई थी। सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज देकर उसकी शादी की गई थी। लेकिन ससुराली जन अतिरिक्त दहेज की बराबर मांग कर रहे थे। 13 सितंबर 2021 को ससुरालियों ने उसको जमकर पीटा। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजनों की माने तो इस बीच वह 2 माह की गर्भवती थी । मारपीट से उसका गर्भपात हो गया।

हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसको 15 दिसंबर 2021 को लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में भर्ती कराया । जहां उसका निरंतर इलाज चल रहा था । कल रात उसका निधन हो गया। परिजन ज्योति के शव को लेकर एसपी दफ्तर पहुंचे । जहां उन्होंने ससुरालियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की । इस बीच परिजनों ने यह भी बताया कि 21 जनवरी 2022 को ससुरालियों के खिलाफ विष्णुगढ़ थाना मैं ससुरालियों के खिलाफ एक एफ आई आर भी दर्ज कराई गई थी। लेकिन अभी तक उस पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story