×

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर में फिर लड़की से रेप का प्रयास, नाकाम रहने पर पिटाई से गई जान, भारी पुलिस बल तैनात

UP के लखीमपुर खीरी में एक लड़की से दुष्कर्म के प्रयास और हत्या का एक अन्य मामला सामने आया। आरोप है रेप में विफल रहने पर सलीमुद्दीन और आाशिफ ने लड़की को पीटा जिससे उसकी मौत हो गई।

Himanshu Srivastava
Published on: 17 Sep 2022 4:55 AM GMT
अररिया में 10 वर्षीय नाबालिग की रेप के बाद हत्या
X

अररिया में 10 वर्षीय नाबालिग की रेप के बाद हत्या : Photo- Newstrack

Lakhimpur Kheri : यूपी के लखीमपुर खीरी में दलित बहनों की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि, दुष्कर्म के प्रयास और हत्या का एक अन्य मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि, लड़की द्वारा छेड़छाड़ का विरोध करने पर सलीमुद्दीन और आाशिफ नाम के दो युवक घर में घुसकर लड़की के साथ मारपीट करने लगे। 12 सितंबर को पिटाई के बाद गंभीर हालत में लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पांच दिन तक इलाज होने के बाद आखिरकार 16 सितंबर को उसकी मौत हो गई।

लड़की की मौत की सूचना मिलते ही गांव में ग्रामीणों ने हंगामा तेज कर दिया। पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। चूंकि, यह मामला दो समुदायों से जुड़ा है, इसलिए तनाव को देखते हुए गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। परिजनों ने किशोरी का शव पुलिस को देने से इनकार कर दिया। देर रात तक पुलिस परिजनों को समझाने में जुटी रही।

पुलिस पर आरोप, कहा- मामला रफा-दफा कर लो

यूपी पुलिस देर रात तक परिजनों को पोस्टमार्टम के लिए राजी करने के प्रयासों में जुटी रही। डॉक्टरों का एक पैनल युवती का आज पोस्टमार्टम करेगा। भाई का आरोप है कि पुलिस ने रेप के प्रयास की शिकायत केस से हटा दी थी। मुकदमा में सिर्फ मारपीट दर्ज किया था। वहीं, मृतका की मां ने कहा, कि दोनों आरोपी बेहद दबंग किस्म के हैं। वह बेटी पर बुरी नजर लगाए हुए थे। पुलिस भी आरोपियों का साथ दे रही है। पड़रिया तुला चौकी इंचार्ज पर गंभीर आरोप लगाते हुए पीड़ित परिवार ने कहा, कि चौकी इंचार्ज ने मुझे कहा कि मामला रफा-दफा कर लो। जो खर्चा लोगे वह मैं दूंगा। आपको बता दें यह मामला भीरा थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी पर पड़रिया का है। पुलिस ने इस मामले में धारा- 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

क्या है मामला?

मृतका की मां ने बताया कि घटना वाले दिन सुबह के वक्त बेटी घर में अकेली थी। मैं किसी काम से खेत पर गई थी। बेटी को अकेला देख सलीमुद्दीन व आसिफ घर में घुस गए। दोनों बेटी से दुष्कर्म करने का प्रयास किया। बेटी ने विरोध करने लगी तो उसे दोनों मारने-पीटने लगे। आवाज सुनकर मैं आ गई। आरोपियों ने देखते ही मुझ पर हमला कर दिया। उन्होंने मुझे भी पीटा। मैं चिल्लाने लगी तो पड़ोस के लोग जुट गए। लोगों को आता देख आरोपी फरार हो गए। हालांकि, इस दौरान बेटी और मुझे कई अंदरूनी चोटें आई। किशोरी ने अपने बचाव में पत्थर भी चलाया था। जिससे एक युवक को चोट आई थी।

पुलिस पर मनमानी करने का आरोप

मां ने बताया, कि घटना के बाद वह थाने पहुंची और तहरीर दी। तहरीर में उन्होंने बताया, कि बेटी से रेप और छेड़छाड़ का आरोपियों ने प्रयास किया। मगर, पुलिसकर्मियों ने तहरीर को मनमाने ढंग से दर्ज कर दिया। एफआईआर में मारपीट की शिकायत दर्ज की गई है।

किशोरी के पिता की हो चुकी है मौत

ग्रामीणों ने बताया कि घर की माली हालत ठीक नहीं है मृतका के पिता की मौत हो चुकी है घर पर उसका भाई और मां रहते हैं दोनों मजदूरी कर अपना पेट पाल रहे हैं परिजनों का कहना है कि मौका मिलते ही उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया

मुंह और कान से आ रहा था ब्लड

सीएचसी ने अधीक्षक डॉ अमित सिंह ने बताया कि किशोरी के परिजन उसे 12 सितंबर को मेडिकल के लिए लाए थे। लड़की की गले व कलाई में चोट थी। इलाज के बाद परिजन यहां कह कर ले गए कि लखीमपुर में इलाज कराएंगे। डॉक्टर अमित सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम को यह लोग फिर उसे अस्पताल लाए। यह मालूम चला कि उसके मुंह और नाक से खून आ रहा है। वह सांस नहीं ले पा रही इसी वजह से उसे ऑक्सीजन लगा गई। शुक्रवार शाम 6 बजे करीब किशोरी की मौत हो गई।

देर रात तक पुलिस शव को कब्जे में लेने का प्रयास कर रही थी। सीओ गोला भीरा पुलिस परिजनों को समझा रही थी। परिजनों का कहना था कि उन्हें रिश्तेदार आ रहे हैं इसके बाद ही सो को देंगे रात को एसपी संजीव सुमन भी लखीमपुर से किशोरी के गांव की ओर रवाना हो गए पुलिस गांव में परिवार वालों को मनाने में जुटी थी परिजन अभी तक किसी तरीके की मांग नहीं रख रहे संजीव सुमन ने बताया कि 12 सितंबर को मारपीट हुई थी परिजनों ने जो तहरीर दी थी वह उस पर मुकदमा दर्ज कराया गया सूचना मिली है कि यूपी की मौत हो गई है मुकदमे में धाराएं बढ़ाई जा रही है दूसरे मामले में कार्रवाई की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story