Sonbhadra News: बीज कंपनी के एजेंट ने गढ़ी पांच लाख लूट की झूठी कहानी, 24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया खुलासा

Sonbhadra News: बीज कंपनी के कमीशन एजेंट ने पहले तकादा में मिले पांच लाख की रकम डकारी और मामले का खुलासा न होने पाए, इसके लिए लूट की झूठी कहानी गढ़ दी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 Dec 2022 12:39 PM GMT
Agent of seed company in Sonbhadra created a false story of five lakh rupees
X

सोनभद्र: बीज कंपनी के एजेंट ने पांच लाख रुपये की झूठी कहानी बनाई, 24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया खुलासा

Sonbhadra News: बीज कंपनी के कमीशन एजेंट (Agent of seed company) ने पहले तकादा में मिले पांच लाख की रकम डकारी और मामले का खुलासा न होने पाए, इसके लिए लूट की झूठी कहानी गढ़ दी। जैसे ही पुलिस को जानकारी मिली, सोनभद्र और वाराणसी में की गई छापेमारी ने महज 24 घंटे के भीतर, सच को सामने लाकर रख दिया। पूरी नकदी की बरामदगी के साथ ही, लूट की झूठी कहानी गढ़ने वाले आरोपी का पूछताछ के बाद बुधवार की दोपहर चालान कर दिया गया।

पुलिस को इस बात की दी गई थी सूचना

घोरावल कोतवाली क्षेत्र के बंदरदेवा गांव निवासी ओमप्रकाश मौर्या ने पुलिस को गत सोमवार की रात आठ बजे के करीब सूचना दी कि वह चंदौली जिले की एक बीज कंपनी का का कमीशन एजेंट है। बीज आपूति का मिले पांच लाख रुपये के भुगतान को झोले में रखकर बाइक से घर जा रहा था। पौने छह बजे बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने उसे नेवारी गांव में उसका रास्ता रोक लिया और असलहा दिखाकर, झोले में रखा पांच लाख लेकर चलते बने।

सक्रिय हुई पुलिस तो खुलती गई परत दर परत कहानीः

जैसे ही इसकी जानकारी मिली घोरावल सीओ संजीव कटियार, प्रभारी निरीक्षक गोपालजी गुप्ता, चैकी इंचार्ज वंशनारायण राय पुलिस फोर्स के साथ छानबीन में जुट गए। घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन के साथ ही जब ग्रामीणों से जानकारी जुटाई तो मामला संदिग्ध नजर आया। मंगलवार को आरोपी ओमप्रकाश को बुलाकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो कुछ देर में ही उसने सारा राज उगल दिया। इसके बाद देर शाम सोनभद्र और वाराणसी में छापेमारी कर क्रमशः दो लाख, तीन लाख कुल पांच लाख नकदी की बरामदगी कर ली।

यहां से उठाई थी नकदी, ऐसे बनाई थी योजनाः

चंदौली जिले के बबुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत बरौनी कला गांव निवासी मनोज मौर्या ने बताया कि उसने आरएस सीड्स फार्म एंड रिसर्च सेंटर नाम से भीषमपुर, चकिया में बीज कंपनी स्थापित कर रखी है। बंदरदेवा गांव निवासी ओमप्रकाश मौर्या उसके कमीशन एजेंट हैं। उनके जरिएघोरावल क्षेत्र के सिरसाई निवासी एक व्यापारी को 360 क्विंटल चना और मटर बेचा गया था। उसके एवज में उक्त व्यापारी ने दो दिन पहले ओमप्रकाश को फोन कर बुलाया और 500-500 की 10 गड्डियां कुल पांच लाख सौंप दिए। इसे हड़पने की नियत से ओमप्रकाश ने झूठी कहानी गढ़ी और मिली पांच लाख रकम में तीन लाख वाराणसी पहुंचा दिया और दो लाख की नकदी सोनभद्र में रखी।

सीओ संजीव कटियार ने बताया कि आरोपी ओमप्रकाश मौर्या की निशानदेही पर सोनभद्र और वाराणसी दोनों जगहों से पांच लाख की बरामदगी कर ली गई है। आवश्यक औचारिकताएं पूरी कर उसे बीज कंपनी संचालक मनोज मौर्या को सौंप दिया गया है। वहीं लूट की फर्जी सूचना देने वाले ओमप्रकाश मौर्या का आईपीसी की धाराओं में चालान कर दिया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story