×

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना के विरोध में जल उठा जौनपुर, छात्रों ने किया पथराव

Agneepath Scheme: शनिवार को युवक सड़कों पर उतर गए। जौनपुर-प्रयागराज हाईवे पर प्रदर्शनकारियों ने दो रोडवेज बस, एक पुलिस की गाड़ी समेत कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 18 Jun 2022 6:55 AM GMT (Updated on: 18 Jun 2022 7:04 AM GMT)
Students protest against agneepat scheme
X

अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों का प्रदर्शन 

Agneepath Scheme protest in Jaunpur: सेना में चार साल की भर्ती प्रक्रिया के तहत केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर युवा देश भर में हंगामा मचाये हुए है। योजना के विरोध की आंच अब जौनपुर पहुंच गयी और विरोध ने आज यहाँ दूसरे दिन हिंसात्मक ले लिया। शुक्रवार को जनपद में हिंसात्मक आन्दोलन की शुरुआत हुई और अग्निपथ योजना के खिलाफ दूसरे दिन आज शनिवार को आन्दोलन कारी युवाओ ने जनपद के अन्दर दो स्थानो पर तोड़फोड़ करते हुए आगजनी की घटना को अंजाम देकर आन्दोलन को हिंसात्मक बना दिया जिसमें कुछ सुरक्षा कर्मी भी घायल हुए है।

मिली खबर के अनुसार आज सुबह लगभग 10 बजे के आसपास जौनपुर-प्रयागराज मार्ग पर स्थित लालाबजार में बड़ी तादाद में युवाओ का हुजूम आन्दोलन के लिए सड़क पर उतरा और प्रयागराज से गोरखपुर को जा रही रोडवेज की बसो में तोड़फोड़ करते हुए दो बसो को क्षतिग्रस्त कर दिया और एक बस को आग के हवाले कर दिया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची सिकरारा पुलिस को देखकर पथराव शुरू कर दिया जिसमें थानेदार सहित तीन पुलिस कर्मी को घायल होने की खबर है।

यहां युवाओं के भीषण उत्पात की खबर आते ही डीएम और एसपी सहित जिले के सभी अधिकारी लाला बजार पहुंचे साथ ही पीएसी बल ने छात्रो को चारो तरफ से घेरा बन्दी किया तो आन्दोलनकारी छात्र मौके से फरार हो गये। लगभग डेढ़ घन्टे के बाद लालाबजार में स्थिति सामान्य हो सकी है।हलांकि घटनास्थल पर पीएसी का कड़ा पहरा चल रहा है।

इसके अलावा जिले के तहसील बदलापुर मुख्यालय पर अग्निपथ को लेकर आक्रोशित युवा छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया और लखनऊ से वाराणसी जा रही रोडवेज की दो बसों को तोड़कर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। यहाँ पर थाना बदलापुर की पुलिस एवं अधिकारी मौके पर गये तो उत्पात मचाने वाले छात्रों ने जम कर पथराव किया जिसमें पुलिस कर्मी घायल हो गये है। यहां पर भी पीएसी के मोर्चा संभालने के बाद छात्र मौके से निकल गये। अब यहां पर भी पुलिस गश्तरत है और पहरा दे रही है।

इन दोंनो घटनाओ के बाद जिला एवं पुलिस प्रशासन ने जनपद के सभी रेलवे स्टेशन और रोडवेज के बस अड्डो सहित सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस और पीएसी का पहरा लगा दिया है। ताकि कोई और बड़ी बारदात न हो सके। हलांकि छात्रो द्वारा बवाल किये जाने के बाद खुद डीएम मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी मोर्चा सम्भालते हुए कानून व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटे हुए है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story