×

Agra News: केरल से आभूषणों की लूट कर फरार हुआ आरोपी आगरा में ट्रेन से गिरफ्तार

Agra News: आरोपी नंदकिशोर लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद ट्रेन संख्या 12643 पंजाब जाने की फिराक में था। नंदकिशोर ट्रेन के जनरल डिब्बे में सफर कर रहा था।

Rahul Singh
Published on: 11 Nov 2022 4:27 AM GMT
Agra crime
X

केरल से आभूषणों की लूट कर फरार आरोपी गिरफ्तार (photo: social media )

Agra News: एर्नाकुलम सिटी केरल थाना हिल पैलेस से लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हुए आरोपी को आगरा कैंट आरपीएफ ने ट्रेन के अंदर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से पुलिस टीम ने करीब डेढ़ लाख रुपए कीमत की सोने की चेन, नगदी और मोबाइल फोन बरामद किया है। आरोपी नंदकिशोर पीपल वाली गली वार्ड नंबर 41 अमृतसर पंजाब का रहने वाला है। नंदकिशोर के खिलाफ केरल के थाना हिल पैलेस में लूट का मुकदमा दर्ज है।

बताया जा रहा है कि आरोपी नंदकिशोर लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद ट्रेन संख्या 12643 पंजाब जाने की फिराक में था। नंदकिशोर ट्रेन के जनरल डिब्बे में सफर कर रहा था। आगरा आरपीएफ को मंडल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष से सूचना प्राप्त हुई की लूट का आरोपी ट्रेन नंबर 12643 में मौजूद है। दोपहर करीब 2:30 बजे सूचना मिली और आरपीएफ टीम आगरा कैंट स्टेशन पर अलर्ट हो गई। ड्यूटी पर मौजूद सभी स्टाफ को आरोपी की फोटो भेज दी गई गई। सारे मुखबिरों को भी अलर्ट कर दिया गया।

दोपहर लगभग 3:15 बजे गाड़ी प्लेटफार्म नंबर 3 पर आकर रुकी। पुलिस ने तत्काल चेकिंग अभियान चलाया। जनरल डिब्बे में तलाशी ली और आरोपी पुलिस के पकड़ में आ गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। थाना हिल पुलिस केरल को भी सूचना दे दी गई है। आगरा कैंट आरपीएफ टीम आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है। पुलिस पता लगा रही है कि आरोपी नंदकिशोर ने और कितनी वारदातों को अंजाम दिया है।

ऑपरेशन रेल पहरी अभियान

अपराधियों को पकड़ने के लिए आगरा आरपीएफ ने ऑपरेशन रेल पहरी अभियान चला रखा है। अभियान के तहत आरपीएफ टीम ट्रेनों में नजर रखती है। सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती है। जैसे ही आरपीएफ टीम को कोई सूचना मिलती है आरपीएफ टीम कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लेती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story