×

Agra news: SSP कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास करना हिंदूवादी नेताओं को पड़ा भारी, पुलिस ने भेजा जेल

Agra News: एसएसपी कार्यालय पर सामूहिक आत्मदाह करने पहुंचे हिंदूवादी नेताओं को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भिजवा दिया है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Chitra Singh
Published on: 23 Jun 2021 2:40 PM GMT (Updated on: 23 Jun 2021 2:41 PM GMT)
agra SSP office
X

हिंदूवादी नेता

Agra: आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र के देहतोड़ा में मंदिर तोड़े जाने के विरोध में एसएसपी कार्यालय (SSP Office) पर सामूहिक आत्मदाह (Mass Suicide) का प्रयास करना अखिल भारत हिंदू महासभा (All India Hindu Mahasabha) के पदाधिकारियों को भारी पड़ गया है। पुलिस टीम ने मामले में कार्रवाई करते हुए हिंदूवादी नेताओं (Hindutvadi Leaders) के खिलाफ मंगलवार को मुकदमा दर्ज किया और बुधवार को पुलिस टीम ने पांचों हिंदूवादी नेताओं को जेल भिजवा दिया ।

पुलिस उप निरीक्षक विकास राणा की तहरीर पर हिंदूवादी नेता धर्मेंद्र शर्मा , उमेश भाई जतिन सारस्वत , जीतेंद्र कुशवाहा ,सुनील प्रजापति, और धर्मेंद्र शर्मा के खिलाफ नाई की मंडी थाने में महामारी अधिनियम , आत्महत्या का प्रयास और सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया गया है । मंगलवार को हिंदूवादी नेता एसएसपी कार्यालय पर सामूहिक आत्मदाह करने पहुंचे थे ।

पुलिस की मौजूदगी में हिंदूवादी नेताओं ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डाल लिया था । लेकिन हिंदूवादी खुद को आग लगा पाते इसके पहले ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने पांचों हिंदूवादी नेताओं को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया है।


दरअसल, मामला 17 जून से जुड़ा है, जब आगरा विकास प्राधिकरण ने अभियान के दौरान दहतौरा स्थित मंदिर को तोड़ दिया था और मंदिर में रखी मूर्ति को जप्त कर लिया था। हिंदूवादी नेता प्रदर्शन के दौरान मूर्ति वापस दिए जाने की मांग कर रहे थे । हिंदूवादी नेताओं के खिलाफ हुई कार्रवाई से अन्य हिंदूवादी नेताओं में आक्रोश का माहौल है और वह मामले को लेकर प्रदर्शन करने की रणनीति बना रहे हैं ।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story