×

Agra: ब्रिटिश कैबिनेट में मंत्री बना आगरा का लाल, परिवार में छाई खुशी की लहर

Agra News Today: ब्रिटिश कैबिनेट (British cabinet) में आलोक शर्मा (Alok Sharma) मंत्री बने, जिससे आगरा में खुशी की लहर दौड़ जाती है।

Rahul Singh
Published on: 8 Sep 2022 9:27 AM GMT
Agra News In Hindi
X

आलोक शर्मा के कजिन विश्वनाथ शर्मा 

Click the Play button to listen to article

Agra: ब्रिटिश कैबिनेट (British cabinet) में आलोक शर्मा (Alok Sharma) मंत्री बने, जिससेआगरा में खुशी की लहर दौड़ जाती है। ऐसा अचानक नहीं हुआ है। आलोक शर्मा का आगरा से गहरा रिश्ता है। आलोक शर्मा (Alok Sharma) का जन्म 7 सितंबर 1967 को आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान के सामने बनी इस कोठी में हुआ था। आलोक शर्मा के पिता 5 भाई थे, जिनमें आलोक के पिता डॉ प्रेम दत्त शर्मा चौथे नंबर पर थे। आलोक शर्मा के ताऊ स्वर्गीय रमेश दत्त शर्मा उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) में एडिशनल एसपी थे और दूसरे नंबर के ताऊ चंद्रशेखर दत्त शर्मा भारतीय फौज में कर्नल थे।

आलोक शर्मा की शिक्षा

आलोक शर्मा की शिक्षा की शुरुआत नॉर्मल स्कूल से हुई थी और उसके बाद आलोक शर्मा (Alok Sharma) देहरादून के सर वेलेम स्कूल में पढ़ने चले गए थे। जब आलोक शर्मा 5 साल के थे, तब उनके पिता डॉ प्रेम दत्त शर्मा ब्रिटेन चले गए थे और वही पर बस गए थे। आलोक शर्मा (Alok Sharma) की जुड़वा बहन डॉक्टर अर्चना शर्मा है। डॉक्टर अर्चना शर्मा लंदन में रहती हैं।

आलोक शर्मा के कजिन विश्वनाथ शर्मा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय (Divisional Railway Manager Office) में कार्यरत हैं। एक सवाल के जवाब में आलोक शर्मा (Alok Sharma) के कजिन विश्वनाथ शर्मा की आंखों में अतीत की यादें तैर जाती हैं और विश्वनाथ शर्मा कैमरे के सामने धीरे से बोलते हैं कि आलोक को मिठाई बहुत पसंद है और लड्डू आलोक का प्रिय मिष्ठान है। बचपन में हम लोग साथ घूमते थे और खेलते थे। इस घर मे हमने साथ में बचपन बिताया है।

राजनीति के विषय में कोई बात नहीं होती: विश्वनाथ शर्मा

विश्वनाथ शर्मा ने बताया कि अभी 20 दिन पहले ही आलोक से उनकी फोन पर बातचीत हुई थी। एक दूसरे का कुशल क्षेम पूछा था। विश्वनाथ शर्मा स्पष्ट करते हुए बताते हैं कि जब भी हमारी बात होती है। वह पारिवारिक होती है । राजनीति के विषय में कोई बात नहीं होती। विश्वनाथ शर्मा ने बताया कि आलोक मानव सेवा में लगे हुए हैं और पर्यावरण पर विशेष काम करते हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story