Agra Building Collapse: पुलिस ने आरोपी बिल्डर और धर्मशाला के मालिक को किया गिरफ्तार, घटना के बाद से महिलाओं का धरना जारी

Agra Building Collapse: धर्मशाला के बेसमेंट में खुदाई के दौरान हादसा हुआ था । छह मकान जमींदोज हो गए थे । हादसे में 6 साल की बच्ची की मौत हो गई थी ।

Rahul Singh
Published on: 27 Jan 2023 5:52 AM GMT
Agra Building Collapse
X

Agra Building Collapse (photo: social media )

Agra Building Collapse: उत्तर प्रदेश के आगरा में कोतवाली थाना क्षेत्र में हुए हादसे के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है । पुलिस ने धर्मशाला के मालिक हरीश शर्मा और बिल्डर राजू मेहरा को गिरफ्तार कर लिया है । दोनों के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था । मुकदमे में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया ।

बता दें कि कोतवाली थाना क्षेत्र में धर्मशाला के बेसमेंट में खुदाई के दौरान हादसा हुआ था । छह मकान जमींदोज हो गए थे । हादसे में 6 साल की बच्ची की मौत हो गई थी । जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे । फांसी के बाद लोगों में जबरदस्त आक्रोश का माहौल है । इलाके की महिलाएं अभी भी मौके पर धरना दे रही है । पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रही हैं।

सामने आई एडीए अफसरों की लापरवाही, दूसरे को थमाया नोटिस

पूरे मामले में एडीए अधिकारियों की भूमिका सवालों के घेरे में हैं । एडी के अफसरों ने हादसे के बाद राजू मेहरा नाम के दूसरे शख्स को नोटिस देकर मामले को और उलझा दिया है । दूसरा राजू मेहरा एडीए का नोटिस लेकर अधिकारियों के पास पहुंचा । जानकारी होने के बाद एडीएम में हड़कंप मच गया । एडीए ने मामले में कार्रवाई करते हुए एक अधिकारी को हटा दिया है । उनके जगह पर दूसरे अधिकारी की तैनाती कर दी गई है ।

लगातार दरक रही है जमीन

जिस जगह पर हादसा हुआ है । वहां पर लगातार जमीन दरकने की शिकायत सामने आ रही है । हादसे की रात लोग ठीक से अपने घरों में सो भी नहीं पाए । कई मकानों में दरारे आ गई है । तो लोगों के मन में घर के धराशाई हो जाने का डर सता रहा है । स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके सामने घर के अंदर रहने की समस्या खड़ी हो गई है । ऐसे में वह अपने बच्चों को लेकर कहां जाएं कुछ समझ में नहीं आ रहा ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story