×

Agra News: महिला टीचर ने जीता छात्राओं का दिल, छात्राएं बोलीं 'यू आर माई रोल मॉडल'

Agra News: आगरा के बैकुंठी देवी कन्या महाविद्यालय में पढ़ाने वाली महिला शिक्षिका ने क्लास में पढ़ने वाली छात्राओं का दिल जीत लिया है। छात्राओं के लिए मैडम बेहद खास हैं।

Rahul Singh
Published on: 17 Sep 2022 2:25 PM GMT
In Agra, a female teacher won the hearts of the girl students, the girl students said You are my role model
X

आगरा: महिला टीचर ने जीता छात्राओं का दिल, छात्राएं बोलीं 'यू आर माई रोल मॉडल'

Agra News Today: आगरा के बैकुंठी देवी कन्या महाविद्यालय (Baikunthi Devi Girls College) में पढ़ाने वाली महिला शिक्षिका (female teacher) ने क्लास में पढ़ने वाली छात्राओं का दिल जीत लिया है। छात्राओं के लिए मैडम बेहद खास हैं। मैडम की क्लास कभी खाली नहीं रहती। सीट नहीं मिलती है तब भी छात्राएं खड़े होकर मैडम मीरा सिंह का लेक्चर सुनती हैं। मैडम मीरा सिंह को अपना रोल मॉडल मानती हैं। स्टेटस पर उनका फोटो लगाती हैं। हर दिन उन्हें ढेरो मेसेज करती हैं। मैडम मीरा (madam meera) की शान में कविताएं तक लिख देती हैं। छात्राएं मैडम को महान शख्सियत मानती हैं।

ये तस्वीर कालेज की छात्रा काजोल पंडित ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर की है। काजोल ने फोटो के साथ लिखा 'you are my role model, more than a teacher' इसी तरह छात्रा श्वेता चाहर (student Shweta Chahar) ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर अपनी पसंदीदा मैडम के लिए लिखा है कि 'you are the sweetest teacher, my life, love you meera madam'


टीचर मीरा मैडम की कायल हुईं छात्राएं

इसी तरह छात्रा उर्मि ने भी अपनी टीचर मीरा मैडम के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट साझा की है एक तस्वीर को पोस्ट करते हुए उर्मि ने लिखा है कि 'आपके साथ दिया हुआ यह पिक बहुत याद आता है क्योंकि जब भी शिक्षक का जिक्र आता है मुझे आपका नाम याद आता है, मैडम आप ना सिर्फ एक अच्छी टीचर हैं बल्कि बहुत अच्छी इंसान हैं।'


इसी तरह छात्रा प्रिया ने भी अपनी पसंदीदा मैडम के लिए बहुत कुछ लिखा है। बीए प्रथम वर्ष की छात्रा श्वेता ने तो मैडम की खूबियों को बताते हुए पूरी कविता ही लिख डाली है।बात यहीं खत्म नही होती बीए प्रथम वर्ष की तीन छात्राओं ने तो मैडम की क्लास अटेंड करने के लिए प्रिंसीपल को एप्पलीकेशन तक दे डाली। कालेज प्रिंसिपल को दी गई एप्पलीकेशन में छात्रा शिवांगी, उमा और आयेशा ने निवेदन किया है कि उनकी टीचर को बदला नहीं जाए। वो उन्हीं से पढ़ना चाहती हैं।



आई आई टी रुड़की से पीएचडी कर चुकी हैं मैडम डॉक्टर मीरा सिंह, कालेज में छात्राओं को पढ़ाती हैं इंग्लिश

छात्राओ की पसंदीदा टीचर बन चुकी डॉक्टर मीरा सिंह की क्लास हमेशा छात्राओं से भरी नजर आती है। डॉक्टर मीरा सिंह आई आई टी रुड़की से पीएचडी कर चुकी हैं। डॉ मीरा सिंह वर्तमान में अस्सिटेंट प्रोफेसर डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश बैकुंठी देवी कन्या महाविद्यालय में कार्यरत हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story