×

UP: पूर्व फौजी की पत्नी को जिंदा जलाया, हुई मौत, इन पर लगा आरोप

भरत खरे और उनके घर आए उनके समर्थकों, रिश्तेदारों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। वारदात के बाद भरत खरे अपने परिवार के साथ कोठी छोड़कर फरार है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 13 Oct 2020 3:18 AM GMT
UP: पूर्व फौजी की पत्नी को जिंदा जलाया, हुई मौत, इन पर लगा आरोप
X
ताजगंज की पुष्पांजलि ईको सिटी की घटना, दिल्ली के सैन्य अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत

आगरा : किसी भी घर में आस-पड़ोस में झगड़े होना आम बात है, लेकिन कभी कभी ये झगडें काल बन जाते हैं , कुछ ऐसा ही आगरा में हुआ । घर में बच्चों की मामूली लड़ाई गंभीर रूप भी धारण कर ली । कि मां की जान चली गई। सेवानिवृत्त फौजी की पत्नी बच्चों के झगड़े में परिवार पर अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम में मुकदमा दर्ज होने से दहशत में थीं।

ये मामला ताजगंज इलाके का है यहां पूर्व फौजी की पत्नी को जिंदा जला दिया गया । यहां पर झगड़े की शुरुआत बच्चों की लड़ाई से हुई थी, लेकिन ये इतना बढ़ा कि एक पक्ष के दबंगों ने दूसरे पक्ष की महिला को जिंदा जला दिया। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। घटना रविवार शाम की है।

आगरा की पुष्पांजलि इको सिटी कॉलोनी में पूर्व फौजी अनिल कुमार की पत्नी घर के सामने खड़ी थी। तभी कुछ लोग आए और उनके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी और भाग निकले। महिला की चीख-पुकार सुनकर उनके परिवारवाले और बच्चे बाहर पहुंचे। पड़ोसियों की मदद से अनिल कुमार ने महिला को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

यह पढ़ें....गंगा किनारे उमा भारती: उमड़ी भावनाएं, ‘युग-युग से मैं बहती आई, नील गगन के नीचेे’

पूरा मामला

मूलरूप से बुलंदशहर निवासी अनिल कुमार राजावत पांच साल से नगला कली स्थित पुष्पांजलि ईको सिटी कॉलोनी में पत्नी और बच्चों के साथ रह रहे थे। अनिल के साले शिवराम सिंह ने बताया कि संगीता के जुड़वां बेटे 8 साल के आयुष और पीयूष हैं।

नौ अक्टूबर को पीयूष और कॉलोनी के ही भरत खरे का 10 साल का बेटा बिट्टू खेल रहे थे। पीयूष और बिट्टू में झगड़ा हो गया। पीयूष ने पत्थर उठाकर मार दिया। बिट्टू के चोट लग गई। जिसके बाद बिट्टू की मां सुनीता और संगीता में कहासुनी हो गई। बाद में भरत खरे ने थाना ताजगंज में एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया था।

बातों बातों में विवाद

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि चार पांच दिन पहले पीड़ित अनिल कुमार और कॉलोनी में ही रहने वाले भारत खरे के बेटों के बीच बातों बातों में विवाद हो गया था। विवाद के बाद भरत खरे ने पूर्व फौजी अनिल कुमार के खिलाफ एससी एसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज करवा दिया था।

इस मामले में समझौते के लिए भरत खरे के घर मे पंचायत रखी गई थी। पंचायत में भरत खरे के एक दर्जन से ज्यादा रिश्तेदार मौजूद थे। समझौता करने के एवज में भरत खरे ने अनिल कुमार से 10 लाख रुपये मांगे। पूर्व फौजी अनिल कुमार ने इतनी बड़ी मांग पर असमर्थता जताई। इस वजह से पंचायत में समझौता नहीं हो सका।

यह पढ़ें....GST काउंसिल की बैठक खत्‍म, इस बड़े मुद्दे पर नहीं बात, जानिए क्या है वजह

वारदात को अंजाम

इस बीच आरोप है कि भरत खरे और उनके घर आए उनके समर्थकों, रिश्तेदारों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। वारदात के बाद भरत खरे अपने परिवार के साथ कोठी छोड़कर फरार है। मामले की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कॉलोनी में रहने वाले परिवारों के बयान दर्ज किए हैं । हर पहलू से मामले की जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story