×

Agra News: छात्रा का पेपर देने पहुंची टीचर, जांच टीम को देखकर भागी

Agra News: हाईस्कूल परीक्षा के दौरान मामला आया सामने, छात्रा और शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज। मामला शमसाबाद स्थित परीक्षा केंद्र श्रीमती भगवती देवी इंटर कॉलेज का है।

Rahul Singh
Published on: 28 Feb 2023 9:13 AM GMT
Agra News
X

Agra News (सोशल मीडिया) 

Agra news: उत्तर प्रदेश के आगरा में छात्रा की जगह हाईस्कूल की परीक्षा देने पहुंची टीचर को कक्ष निरीक्षक ने रंगे हाथ पकड़ लिया। इस बीच मौका पाकर टीचर वहां से फरार हो गई। केंद्र व्यवस्थापक हरिबाबू शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने छात्रा और टीचर ऋतु के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामला शमसाबाद स्थित परीक्षा केंद्र श्रीमती भगवती देवी इंटर कॉलेज का है। केंद्र में सुबह की पाली में हाईस्कूल की परीक्षा चल रही थी। कक्ष निरीक्षक द्वारा परीक्षार्थियों के हस्ताक्षर कराए जा रहे थे। एक छात्रा के हस्ताक्षरों में गड़बड़ दिखने पर कक्ष निरीक्षक ने जांच पड़ताल शुरू की। कक्ष निरीक्षक की जांच पड़ताल में फर्जीवाड़ा सामने आ गया।

पूछताछ में किया काबूल

पूछताछ में परीक्षा देने आई ऋतु ने बताया कि वो अपने स्कूल की एक छात्रा की जगह परीक्षा देने आई थी। श्रीमती भगवती देवी इंटर कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापक हरी बाबू शर्मा और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक मुस्तफा खान ने थाने में शिक्षिका और छात्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। विद्यालय के केंद्र व्यवस्थापक ने बताया कि हाई स्कूल की परीक्षा देने के लिए सुबह की पाली में विद्यालय के कक्ष संख्या दो में अनुक्रमांक संख्या 1230015630 की छात्रा के स्थान पर गुलकंदी देवी इंटर कॉलेज शमसाबाद की शिक्षिका ऋतु परीक्षा देने आई थी। कक्ष निरीक्षक द्वारा छात्रा के कॉपी पर हस्ताक्षर करते समय संदेह होने पर पूछताछ की तथा मामले की जानकारी स्टैटिक मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को दी। जहां मौका पाकर शिक्षिका ऋतु विद्यालय से भाग गई। विद्यालय के केंद्र व्यवस्थापक हरी बाबू शर्मा द्वारा छात्रा व शिक्षिका ऋतु के खिलाफ थाना शमसाबाद में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज करा दिया है।

सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम की धाराओं में हुआ मुकदमा

छात्रा के स्थान पर पेपर देने पहुंची टीचर के खिलाफ शमसाबाद थाने में धोखाधड़ी और उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम की धारा 6 और 10 क के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी टीचर की तलाश शुरू कर दी है। ये मामला स्थानीय लोगों के बीच खासी चर्चा का विषय बना हुआ है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story