×

Agra GRP: जीआरपी आगरा ने एक साल में बरामद किए चोरी हुए 882 फोन, जहा उतरे वहा दर्ज कराएं रिपोर्ट SP GRP

Agra GRP: जीआरपी आगरा अनुभाग ने एक साल में 882 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। बरामद मोबाइल फोन की कीमत एक करोड़ 40 लाख रुपये है। जून माह में ही पुलिस टीम ने 102 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

Rahul Singh
Published on: 21 July 2022 9:01 AM GMT
प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बरामद सामान के बारे में जानकारी देते जीआरपी एसपी
X

प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बरामद सामान के बारे में जानकारी देते जीआरपी एसपी (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Agra GRP: जीआरपी आगरा अनुभाग ने एक साल में 882 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। बरामद मोबाइल फोन की कीमत एक करोड़ 40 लाख रुपये है। जून माह में ही पुलिस टीम ने 102 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। बरामद हुए मोबाइल फोन बिहार , मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत कई राज्यों के रहने वाले लोगों के हैं। इन सभी लोगों के मोबाइल फोन चलती ट्रेन में या तो चोरी हो गए थे या फिर लूट लिए गए थे। लोगों ने अपने मोबाइल फोन मिलने की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन जीआरपी ने जैसे ही लोगों को उनके खोए हुए मोबाइल फोन सौंपे लोगों के चेहरे पर खुशी आ गई।

मोबाइल फोन लेने बदायू से आगरा पहुंची छात्रा रितिका ने बताया कि 4 साल पहले उसका फोन मथुरा स्टेशन के नजदीक से चोरी हो गया था। उसे उम्मीद नहीं थी कि उसका नया फोन अब उसे दोबारा मिल पाएगा। आज जैसे ही जीआरपी के अधिकारियों ने जैसे ही मोबाइल फोन छात्रा के हाथ में थमाया। छात्रा खुश हो गई। छात्रा ने जीआरपी अधिकारियों का आभार जताया। एसपी जीआरपी ने बताया कि अनुभाग में अभियान चलाकर अलग - अलग गिरोह से मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं ।

चलती ट्रेन में चोरी और लूट की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए जीआरपी टीम लगातार अभियान चला रही है जीआरपी की स्पेशल टीमें भी ट्रेनों में सक्रिय रहकर चोरों की धरपकड़ कर रही है एसपी जीआरपी ने बताया कि रेल यात्रियों की सुरक्षा करना जीआरपी की प्राथमिकता है हर हालात से निपटने के लिए जीआरपी के जवान पूरी तरह तैयार हैं अत्याधुनिक उपकरणों के साथ जीआरपी के जवानों को बॉडी 1 कैमरे भी दिए गए हैं।

ताकि मौके पर हुई हर हलचल की रिकॉर्डिंग कैमरे में हो सके और अपराधियों को पकड़ा जा सके। ट्रेन में कहीं भी चोरी हो जाएं, या खो जाए मोबाइल तो जिस स्टेशन पर उतरे, वहां पर दर्ज कराएं मुकदमा, थाना प्रभारी करे आनाकानी तो एसपी जीआरपी को दी मामले की जानकारी, चलती ट्रेन में अगर आपका मोबाइल खो जाए या फिर चोरी हो जाए, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है,

आप जिस भी स्टेशन पर उतरे उसी जीआरपी थाने में जाकर आप रिपोर्ट दर्ज करा सकते हैं। अगर थाना प्रभारी मुकदमा दर्ज करने में आना कानी करे तो मामले की जानकारी एसपी जीआरपी को भी दे सकते हैं । एसपी जीआरपी मोहम्मद मुस्ताक ने कहा कि रिपोर्ट दर्ज करने में आनाकानी करने वाले थाना प्रभारियों के खिलाफ शिकायत मिलने पर निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story