×

Agra News: टूरिस्ट के साथ ठगी, गाइड ने खरिदवाया डबल रेट पर सामान

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल घूमने आए पर्यटक ने ताजगंज पुलिस से लिखित शिकायत की है। जिसमें गाइड पर ठगी करने और करवाने का आरोप लगाया गया है। पश्चिम बंगाल के पर्यटक शशांक दीक्षित ने ताजगंज पुलिस से अपने रुपए वापस करवाने की गुहार लगाई है।

Rahul Singh
Published on: 27 Feb 2023 8:20 AM GMT
Agra News
X

ताजगंज पुलिस से लिखित शिकायत (फोटो: सोशल मीडिया) 

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल घूमने आए पर्यटक ने ताजगंज पुलिस से लिखित शिकायत की है। जिसमें गाइड पर ठगी करने और करवाने का आरोप लगाया गया है। पश्चिम बंगाल के पर्यटक शशांक दीक्षित ने ताजगंज पुलिस से अपने रुपए वापस करवाने की गुहार लगाई है। ताजनगरी की छवि को धूमिल करने वाले इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी गाइड की तलाश में जुटी हुई है। पर्यटक के मुताबिक वो 26 फरवरी को ताजमहल घूमने के लिए आगरा आये थे।

ताजमहल में एक गाइड ने उन्हें बातों के जाल में उलझा लिया। ताजमहल देखने के बाद गाइड उन्हें साउथ गेट से लेकर बाहर निकला। गाइड उन्हें एक मार्बल शॉप में ले गया। मार्बल शॉप में शशांक ने 31 हजार रुपये कीमत के 9 पीस खरीदे। इसके बाद गाइड उन्हें पेठे की दुकान में ले गया। जहां 1100 रुपये में 4 पैकेट पेठा खरीदवाया। इसके बाद ताजमहल के अंदर खिंचवाई गई 40 फोटो के लिए 2800 रुपये का भुगतान करवाया।

सभी जगह भुगतान करने के बाद शशांक को शक हुआ। उन्होंने दूसरी दुकानों पर खरीदे गए सामान के बारे में जानकारी की, तो उन्हें पता चल गया कि उनके साथ ठगी की गई है। कम कीमत का सामान उन्हें दोगुनी से ज्यादा कीमत में खरीदवाया गया है। ठगी की जानकारी होते ही पर्यटक ने पुलिस से मदद ली और पूरे मामले की शिकायत की। पर्यटक ने पुलिस को बताया कि उनके पास रुपए भी खत्म हो गए हैं।

फिलहाल पुलिस ने पर्यटक से मिली शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी गाइड की तलाश में जुटी हुई है । आगरा में ताजमहल घूमने आए पर्यटक के साथ ठगी का ये पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी आगरा में कई पर्यटक ठगी का शिकार हो चुके हैं। ऐसे में ये बेहद जरूरी हो जाता है कि ताजमहल घूमने के दौरान पर्यटक अपनी जानकारियों की इंटरनेट या स्थानीय लोगों से पुष्टि करते रहें।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story