Agra: आगरा स्वास्थ्य विभाग कोविड के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने भेजा पत्र

Agra News Today: कोविड-19 की तैयारियों को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संबंधित विभागों और चिकित्सा अधिकारियों के साथ जरूरी बैठक की। बैठक में कोरोना की टेस्टिंग को लेकर जरूरी निर्देश दिए गए।

Rahul Singh
Published on: 23 Dec 2022 1:42 AM GMT
Coronavirus Alert In Agra
X

Coronavirus Alert In Agra(Pic: Social Media)

Agra: कोविड-19 के नए वैरीअंट को लेकर अलर्ट बाद स्वास्थ्य विभाग में ट्रैकिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट का काम तेज कर दिया है। भारत सरकार से पत्र मिलने के बाद आगरा स्वास्थ्य विभाग ने कोविड के नए वेरिएंट से निपटने की तैयारियां तेज कर दी हैं । शहर के सभी एंट्री प्वाइंट पर चेकिंग की जा रही है । तो प्रमुख ऐतिहासिक इमारतों के साथ रेलवे स्टैंड बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर विदेशी सैलानियों की सैंपलिंग करवाई जा रही है। खासतौर पर चीन से आगरा आए लोगों पर स्वास्थ्य विभाग की पैनी नजर है।

कोविड-19 की तैयारियों को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जरूरी बैठक

कोविड-19 की तैयारियों को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संबंधित विभागों और चिकित्सा अधिकारियों के साथ जरूरी बैठक की । बैठक में इलाज संबंधी उपकरण और मरीजों के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई । मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि पूर्व में मिले दिशा निर्देशों के आधार पर काम शुरू कर दिया गया है । कोविड-19 मरीजों के लिए 66 बेड तैयार करवा दिए गए हैं । 22 आईसीयू बेड है । बच्चों के लिए 14 बेड और वयस्कों के लिए 42 बेड आरक्षित करवा दिए गए हैं जिला अस्पताल और एसएन मेडिकल कॉलेज में भी सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करवा दी गई हैं ।

सरकारी अस्पतालों में 220 वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध

जनपद के सभी चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी कोविड-19 मरीजो के लिए 10 बेड आरक्षित करवा दिए गए हैं । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर एक-एक वेंटिलेटर की सुविधा भी दी गई है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिले में कुल 287 वेंटिलेटर हैं । इनमें 67 वेंटिलेटर प्राइवेट अस्पतालों के पास हैं । जबकि सरकारी अस्पतालों में 220 वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है ।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story