×

Agra News: आगरा में मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर, शहर और देहात में भीषण जलभराव से लोग परेशान

Agra News Today: उत्तर प्रदेश के आगरा में दो दिन हुई तेज बारिश (rain in Agra) ने जमकर कहर बरपाया है। गांव और शहर पानी पानी हो गया है। लोगों के घरों में पानी घुस गया है ।

Rahul Singh
Published on: 22 Sep 2022 1:53 PM GMT
X

आगरा: मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर, शहर और देहात में भीषण जलभराव से लोग परेशान

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में दो दिन हुई तेज बारिश (rain in Agra) ने जमकर कहर बरपाया है। गांव और शहर पानी पानी हो गया है। लोगों के घरों में पानी घुस गया है । सड़क और गली मोहल्लों में पानी ही पानी (waterlogging ) नजर आ रहा है । कुछ जगह हादसे हुए हैं । तो कुछ घर अब भी पानी में डूबे हुए हैं । कई जगह सड़कों की पोल खुल गई है । सड़कों में छोटे छोटे गड्ढे (small potholes in roads) बन गए हैं । गड्ढों में पानी भरा हुआ है और आने जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है।

आगरा में 2 दिन से अच्छी खासी बारिश हो रही है । करीब 8 घंटे तक बरसे मेघो के पानी का रौद्र रूप नजर आया है । कुछ स्थानों पर तो विशालकाय पेड़ भी उखड़ गए हैं । छोटे नाली, नालिया, गड्ढे तालाब बन गए हैं । बारिश के बाद देहात क्षेत्रो में हालात खराब है । पिनाहट के विपरावली गांव में भीषण जलभराव हो गया है । लोगों के घरों के दरवाजों के सामने पानी भरा हुआ है । आने जाने में लोगों को पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है।

गांव में रहने वाली राजकुमारी से जब हालातों के बारे में पूछा गया तो राजकुमारी रुआंसी हो गई और भारी गले से बोली की किसी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला है । गांव में सरकारी मशीनरी की तरफ से कोई विकास नहीं किया गया है।


मदद मांगने पर दुत्कार कर भगा दिया जाता

उन्होंने यह भी कहा कि पूछने पर उन्हें दुत्कार कर भगा दिया जाता है। इसी तरह जैतपुर के खिचरपुर पुरा गांव के हालात बेहद खराब है । गांव में कई लोगों के घरो में बारिश का पानी भरा हुआ है। या यूं कहें कि बारिश के पानी में घर आधा से ज्यादा डूब गए हैं । घर में रखा सामान तहस-नहस हो गया है। रात में घर का चूल्हा कैसे जलेगा । यह संकट भी परिवार के सामने फिलहाल तो खड़ा हो गया है। शहर में भी कमोबेश हालात कुछ इस तरह की ही है । आगरा शमशाबाद मुख्य मार्ग पर कई स्थानों पर भीषण जल भराव है।


जलभराव होने से मच्छरों के पनपने का खतरा भी बढ़ गया

इसी तरह विभव नगर, उखर्रा, टेढ़ी बगिया, समेत कई रिहायशी इलाकों में भी सड़कों पर जलभराव की समस्या है । हालातों से ग्रामीण और शहर के लोग परेशान हैं । अभी आगरा में दो और दिन बारिश होने का अनुमान है । बारिश का पानी जिस तरह से जलभराव बनकर कहर बरपा रहा है । लोग चिंता में पड़ गए हैं । साथ ही जगह-जगह सड़कों और रिहायशी इलाकों में जलभराव होने से मच्छरों के पनपने का खतरा भी बढ़ गया है । अधिकारियों के सामने जलभराव के रूप मे बड़ी चुनौती खड़ी है। देखना होगा अधिकारी इन हालातों से कैसे निपट जाते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story