Agra News: डंपर-जेसीबी छोड़कर भागे खनन माफिया के गुर्गे, अवैध खनन के ठिकाने पर छापेमारी

Agra News: एसडीएम सदर का चार्ज मिलने के बाद तेजतर्रार अफसर दीपक कुमार पाल ने गोपनीय शिकायत पर चुपचाप छापेमारी की।

Rahul Singh
Published on: 3 Nov 2022 7:48 AM GMT
Agra illegal mining raid
X

डंपर-जेसीबी छोड़कर भागे खनन माफिया के गुर्गे (photo: social media )

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में अवैध खनन के खिलाफ अधिकारियों का एक्शन जारी है। अवैध खनन की सूचना पर एसडीएम सदर ने सिकंदरा थाना क्षेत्र के अरतौनी में छापेमारी की। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को देखते ही अवैध खनन कर रहे लोग डंपर और जेसीबी छोड़कर मौके से भाग खड़े हुए। एसडीएम सदर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर मिले दो डंपर और दो जेसीबी को जब्त करवा दिया।

इस घटना के बाद अधिकारी मामले में नियमानुसार कार्रवाई करने में जुट गए हैं। एसडीएम सदर का चार्ज मिलने के बाद तेजतर्रार अफसर दीपक कुमार पाल ने गोपनीय शिकायत पर चुपचाप छापेमारी की। एसडीएम सदर मौके पर पहुंचे तो अफरा तफरी मच गई। खनन माफिया के गुर्गे अपनी जान बचाते हुए भाग खड़े हुए।

एसडीएम सदर ने मौके पर जांच पड़ताल की तो पता चला कि एक स्थान पर नियमों को दरकिनार करते हुए अनुमति पत्र से अधिक बालू का अवैध खनन किया जा रहा है। जबकि दूसरे स्थान पर बिना अनुमति के यमुना नदी से बालू का अवैध खनन किया जा रहा था।

खनन के खिलाफ कार्रवाई जारी

एसडीएम सदर दीपक कुमार पाल ने बताया कि खनन के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। अवैध खनन करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

आगरा में सिकंदरा के अलावा सैया , खेरागढ़ , जगनेर , इरादत नगर और यमुना के तटवर्ती इलाकों में खनन माफिया की सक्रियता रहती है। पिछले दिनों सैया टोल प्लाजा के बूम बैरियर को तोड़ते हुए खनन माफिया के गुर्गे भाग निकले थे। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। तभी से खनन माफिया पर पुलिस की पैनी नजर है। पुलिस जगह-जगह ताबड़तोड़ कार्रवाई कर खनन माफिया की कमर तोड़ने में जुटी है। यह कार्यवाही भी उसी का हिस्सा है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने दो टूक कहा है कि अवैध खनन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story