×

Agra News: जर्जर मकानों को ध्वस्तीकरण के लिए नोटिस, परिवारों में मची अफरा-तफरी

Agra News: आगरा में बिल्डर, धर्मशाला मालिक, ठेकेदार और एडीए कर्मचारियों की लापरवाही से पहले एक 4 साल की मासूम बच्ची रुशीला की मौत होती है। जिस हादसे के तीसरे दिन घटनास्थल के पास रहने वाले लोग बेघर किए जा रहे है।

Rahul Singh
Published on: 29 Jan 2023 9:56 AM GMT (Updated on: 29 Jan 2023 9:59 AM GMT)
X

जर्जर घरों पर लगे ध्वस्तीकरण के निशान (सोशल मीडिया)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में बिल्डर, धर्मशाला मालिक, ठेकेदार और एडीए कर्मचारियों की लापरवाही से पहले एक 4 साल की मासूम बच्ची रुशीला की मौत होती है और हादसे के तीसरे दिन घटनास्थल के पास रहने वाले लोग बेघर कर दिए जाते है। टीला माईथान में हादसे के बाद जिला प्रशासन ने 36 इसे मकान चिह्नित किये है । ये मकान प्रशासन की नजर में खराब स्थिति में है। इनमे 6 मकान तो ऐसे है जो कभी भी जमीदोज हो सकते है। ऐसे में प्रशासन ने पहले घरों के बाहर " लाल " खतरे का निशान बनाया और लोगो को घर से सुरक्षित बाहर निकाल दिया। इन 36 घरों में लोगो की गृहस्थी बसी हुई थी।

एसडीआरएफ के जवानों की तैनाती

अब अचानक लोगो के सामने सिर छिपाने की बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। छोटे मासूम बच्चे समझ नही पा रहे है कि अचानक ये क्या हो गया। सोच रहे है हमारे रहने खाने और सोने की जगह क्यों बदल गई। हम दूसरे घर मे कैसे आ गए। हादसे की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस के साथ एसडीआरएफ टीम के जवानों की तैनाती की गई है।

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि छह मकान ऐसे हैं। जिन्हें जमीदोज किया जाएगा। 30 और मकान ऐसे हैं जिन्हें चिन्हित करके खाली करा लिया गया है। इन मकानों में रहने वाले परिवारों को आश्रय स्थल में भेजा जा रहा है। सभी को समायोजित किया जाएगा ।

आम आदमी पार्टी दे रही धरना

टीला माई थान में हुआ हादसा राजनीतिक रंग लेता हुआ नजर आ रहा है। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता मौके पर धरना दे रहे हैं।आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीड़ित परिवार को ₹20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान किए जाने की मांग की है।

इस बात का ऐलान भी किया कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। आनंद कुमार सिंह सिटी मजिस्ट्रेट का कहना है कि छह मकान ऐसे हैं। जिन्हें जमीदोज किया जाएगा। 30 और मकान ऐसे हैं जिन्हें चिन्हित करके खाली करा लिया गया है। इन मकानों में रहने वाले परिवारों को आश्रय स्थल में भेजा जा रहा है। सभी को समायोजित किया जाएगा ।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story