×

Agra Nagar Nigam Ward No.42: आगरा भगवती बाग वार्ड के पार्षद भूपेंद्र कुमार शर्मा, 5 साल में कराए हैं 10 करोड़ के विकास कार्य

Agra Nagar Nigam Ward No.42 Bhagwati Bag Parshad: इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं नगर निगम के वार्ड 42 भगवती बाग फाउंड्री नगर के बारे में। इस वार्ड से भाजपा के भूपेंद्र कुमार शर्मा पार्षद हैं।

Rahul Singh
Published on: 15 Oct 2022 3:01 PM GMT
Agra Nagar Nigam Ward No.42 Bhagwati Bag Parshad
X

Agra Nagar Nigam Ward No.42 Bhagwati Bag Parshad

Agra Nagar Nigam Ward No.42 Bhagwati Bag Parshad: पार्षद भूपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि 5 साल में 10 करोड़ रूपये के विकास कार्य कराए गए हैं । वार्ड में सड़क और नाली खड़ंजा के निर्माण का काम 75 फ़ीसदी पूरा हो चुका है । वार्ड में करीब 2000 स्ट्रीट लाइटें लगवाई गई हैं । वार्ड में पेयजल की गंभीर समस्या है ।

इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं नगर निगम के वार्ड 42 भगवती बाग फाउंड्री नगर के बारे में। इस वार्ड से भाजपा के भूपेंद्र कुमार शर्मा पार्षद हैं। भूपेंद्र कुमार शर्मा पहली बार चुनाव जीतकर नगर निगम के पार्षद बने हैं । वार्ड 42 में राधा नगर , शोभा नगर , श्याम पुरम ,मुरारी नगर समेत कई रिहायशी कॉलोनियां हैं । पहले इलाके में जलभराव की समस्या रहती थी । पार्षद भूपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि 5 साल के कार्यकाल में उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि इलाके की छोटी-छोटी नालियों को नाले से जुड़वाने की है । 6 लाख का बजट खर्च करके नालियों को नाले से जुड़वाया गया है । बारिश होने पर पूरा पानी नालियों में बह जाता है । इलाके से जलभराव की समस्या लगभग खत्म हो गई है ।लेकिन अब ऐसा नहीं होता ।

पार्षद भूपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि भगवती बाग की 20 गलियों में 2 करोड़ रुपये के बजट से पक्की सड़क और खड़ंजो का निर्माण कराया गया है । राधा नगर में 50 लाख रूपये के बजट से सड़क और खड़ंजो का निर्माण कार्य कराया गया है । राधा नगर से शोभा नगर तक एक करोड़ रुपये के बजट से इंटरलॉकिंग कराई गई है । मुरारी नगर की गलियों में 30 लाख रुपये के विकास कार्य कराए गए हैं । बाल्मिकी बस्ती श्याम पुरम में 20 लाख रुपये के बजट से पक्की सड़क का निर्माण कराया गया है । श्याम पुरम वाल्मीकि पार्क के लिए बजट पास हो गया है । जल्दी ही पार्क का विकास भी कराया जाएगा ।

वार्ड 42 में पेयजल की गंभीर समस्या , परेशान होती है करीब 10 हजार की आबादी

पार्षद भूपेंद्र कुमार शर्मा की मानें तो वार्ड में 75 फ़ीसदी विकास कार्य पूरे हो चुके हैं । 25 फ़ीसदी जगहों पर विकास कार्य शेष बचे हैं । पार्षद भूपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि वार्ड में पेयजल आपूर्ति की गंभीर समस्या है । पेयजल के लिए स्थानीय लोगों को परेशान होना पड़ता है । पेयजल की समस्या दूर करने के लिए उनके द्वारा नगर निगम में प्रस्ताव भी लगाया गया है ।लेकिन प्रस्ताव अब तक पास नहीं हो पाया है ।

Admin 2

Admin 2

Next Story