×

Agra Nagar Nigam Ward No.51: आगरा विजयनगर कॉलोनी वार्ड की पार्षद नेहा गर्ग गुप्ता, 5 साल में कराए हैं, करीब ₹12 करोड़ के विकास कार्य

Agra Nagar Nigam Ward No.51 Vijaynagar Colony Parshad: इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं नगर निगम के वार्ड 51 विजय नगर कॉलोनी के बारे में ।

Rahul Singh
Published on: 15 Oct 2022 3:39 PM GMT
Agra Nagar Nigam Ward No.51 Vijaynagar Colony Parshad
X

Agra Nagar Nigam Ward No.51 Vijaynagar Colony Parshad

Agra Nagar Nigam Ward No.51 Vijaynagar Colony Parshad: पार्षद नेहा गर्ग गुप्ता ने बताया कि 5 साल में नगर निगम से 12 करोड़ रूपये के विकास कार्य कराए गए हैं । इसके अलावा दो करोड़ रूपये के विकास कार्य आवास विकास से कराए गए हैं । एक करोड़ रुपये के विकास कार्य एडीए द्वारा कराए गए हैं। वार्ड में नाली ,सड़क, खड़ंजा की हालत ठीक है । केवल बंदर वार्ड में रहने वाले लोगों के लिए परेशानी बने हुए । वार्ड में सफाई कर्मचारियों की भी कुछ कमी है ।

इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं नगर निगम के वार्ड 51 विजय नगर कॉलोनी के बारे में । वार्ड 51 की आबादी करीब 15,000 है । विजय नगर कॉलोनी के वार्ड 51 से भाजपा की नेहा गर्ग गुप्ता पार्षद हैं। नेहा गर्ग गुप्ता पहली बार चुनाव जीतकर नगर निगम में पार्षद बनी हैं। विजय नगर कॉलोनी शहर की प्रमुख पॉश कॉलोनियों में एक है । पार्षद नेहा गुप्ता ने बताया कि 5 साल के कार्यकाल में उन्होंने लंगड़े की चौकी प्रवेश द्वार का निर्माण करवाया । इसका बजट करीब ₹18 लाख था । पार्षद नेहा गर्ग गुप्ता ने बताया कि वार्ड में कई डलावघर थे । जगह-जगह कूड़ा कचरा बिखरा रहता था ।

लेकिन पार्षद बनने के बाद उन्होंने डोर टू डोर कलेक्शन पर जोर दिया । वार्ड में जितने भी डलावघर थे । उनको खत्म करवा दिया । वार्ड में अब केवल डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन होता है । पार्षद नेहा गुप्ता ने बताया कि विजय नगर पुलिस चौकी से अभिनंदन मैरिज होम तक 1 करोड़ 46 लाख रुपये के बजट से पक्की डामर सड़क का निर्माण कराया गया है । 5 साल के कार्यकाल में उन्होंने विजयनगर कॉलोनी क्षेत्र में जनकपुरी और द्वारिकापुरी का आयोजन भी करवाया है । पालीवाल पार्क से गधा पाड़ा तक रोड बनवाई है ।24 लाख रुपये के बजट से विजयनगर क्लब में ओपन जिम का निर्माण करवाया ।

अब कोई भी व्यक्ति विजय नगर क्लब में जाकर ओपन जिम में एक्सरसाइज कर सकता है । विजयनगर तिकोनिया के पास फाउंटेन का निर्माण करवाया । सीवर लाइन बिछवाई । जरूरतमंद लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ दिलवाने के लिए कार्ड बनवाएं । वार्ड की जनता की मांग पर एक सड़क का नाम विनोद बिहारी मार्ग करवाया । राधा कृष्ण मंदिर चौक का नाम बदलकर धर्मपाल विद्यार्थी चौक करवाया । नवरंग भवन चौक का नाम बदलकर महाराजा अमरीश चौक करवाया । पार्षद नेहा गर्ग गुप्ता ने बताया कि वार्ड में जगह-जगह स्ट्रीट लाइटें भी लगाई गई हैं।

वार्ड 51 में बंदरों की समस्या , सफाई कर्मचारियों की कमी भी लोगों को खल रही

5 साल में पार्षद नेहा गर्ग गुप्ता ने वार्ड में विकास कार्य तो बहुत कराए हैं । लेकिन बंदरों की समस्या का कोई समाधान उन्हें नहीं मिल पाया है । वार्ड में बंदरों की विकराल समस्या है । बंदर जब तक वार्ड में रहने वाले लोगों पर हमला कर देते हैं । उनके सामान का नुकसान कर देते हैं । पार्षद नेहा गुप्ता ने बताया कि वार्ड में सफाई कर्मचारियों की भी कुछ कमी है । इस वजह से थोड़ी परेशानी उठानी पड़ती है ।

Admin 2

Admin 2

Next Story