×

Agra Nagar Nigam Ward No.64: आगरा नगर निगम वार्ड संख्या 64 के पार्षद अनुराग चतुर्वेदी, 95 फ़ीसदी विकास कार्य पूरे हो गये हैं

Agra Nagar Nigam Ward No.64 Parshad: पार्षद अनुराग चतुर्वेदी ने बताया कि 5 साल में वार्ड 64 में करीब 5 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराये गये हैं ।

Rahul Singh
Published on: 19 Oct 2022 9:15 AM GMT
Agra Nagar Nigam Ward No.64 Parshad
X

आगरा नगर निगम के वार्ड संख्या 64 के पार्षद अनुराग चतुर्वेदी

Agra Nagar Nigam Ward No.64: आपको बताते हैं आगरा के वार्ड नंबर 64 के हालात, भारतीय जनता पार्टी के अनुराग चतुर्वेदी हैं इस वार्ड से पार्षद। पार्षद अनुराग चतुर्वेदी ने 5 साल के कार्यकाल में वार्ड के रिहायशी इलाकों में करीब 5 करोड रुपये के विकास कार्य कराने का दावा किया है। पार्षद अनुराग चतुर्वेदी ने बताया कि 5 साल में वार्ड 64 में करीब 5 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराये गये हैं । वार्ड में जल निकासी के साथ स्ट्रीट लाइट और नाली, खड़ंजा निर्माण करवाया गया है। पार्षद अनुराग चतुर्वेदी ने बताया कि पुरानी सीवर लाइन जरूर लोगों के सामने परेशानी खड़ी कर रही है।

इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं नगर निगम के वार्ड 64 के बारे में। घनी आबादी वाले रिहायशी इलाके में 20 से ज्यादा की आबादी निवास करती है। वार्ड में करीब 12000 वोटर हैं।

अनुराग चतुर्वेदी ने भाजपा के टिकट पर इस वार्ड से पहली बार चुनाव लड़ा और जनता ने उन्हें नगर निगम का पार्षद बना दिया। पार्षद अनुराग चतुर्वेदी ने रिहायशी इलाकों के नाम गिनाते हुए बताए कि रामबाबू की जीन, भूता गली, न्यू मार्केट नेशनल चैंबर के पास, कृष्णा कॉलोनी समेत कई रिहायशी इलाकों में उनके द्वारा जरूरत के हिसाब से सीसी सड़कों का निर्माण कराया गया है। जहां जरूरत थी इंटरलॉकिंग का काम कराया गया है।

वार्ड में जरूरत के हिसाब से स्ट्रीट लाइट लगवाई गई हैं। कई जगहों पर मिनी मास्क लाइट भी लगवाई गई हैं। जमुना किनारा अंबेडकर पुल के नीचे पार्क का सौंदर्यीकरण कराया गया है। सड़क के दोनों तरफ 45 नई लाइटें लगवाई गई है। 87 नई लाइटें भी यमुना किनारा रोड और आसपास लगवाई गई हैं। पथवारी देवी मंदिर के सामने सीसी फर्श करवाया गया है भैरव बगीची में सीसी फर्श करवाया गया है।

भैरव नाला के पास 12 सीटर शौचालय निर्माण करवाया गया है। वार्ड में कई जगहों पर नाले-नालियां बनवाई गई हैं। वार्ड में 12 से अधिक पुलिया का निर्माण कराया गया है। जीवनी मंडी तक इंटरलॉकिंग टाइल्स का काम करवाया गया है। पथवारी में सीसी फर्श करवाया गया है। रानी वाले घर में सीसी करवाया गया है। पार्षद अनुराग चतुर्वेदी ने बताया कि जनता की शिकायतों का निस्तारण करना उनकी प्राथमिकता में शुमार रहता है। वार्ड में शिकायतों के आधार पर 95 फ़ीसदी विकास कार्य पूरे हो चुके हैं। जनहित को देखते हो हुए 1200mm की सीवर लाइन डालने का प्रस्ताव भी नगर निगम में लगाया गया है। नई लाइन डालने के बाद वार्ड से सीवर की समस्या एकदम खत्म हो जाएगी। पार्षद अनुराग चतुर्वेदी का कहना है कि पुरानी सीवर लाइन वार्ड के लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनी हुई है। सीवर लाइन जगह-जगह चोक हो जाती हैं। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story