×

Agra Nagar Nigam Ward No.78: आगरा शहीद नगर वार्ड के पार्षद जगदीश पचौरी, पानी की क़िल्लत दूर करने के लिए गंगाजल की आपूर्ति जरूरी

Agra Nagar Nigam Ward No.78 Parshad: पार्षद जगदीश पचौरी ने कहा कि अगर वार्ड में गंगाजल की सप्लाई आ जाए। तो लोगों को बड़ी राहत मिल जाएगी।

Rahul Singh
Published on: 19 Oct 2022 7:37 AM GMT
Agra Nagar Nigam Ward No.78 Parshad
X

आगरा नगर निगम के शहीद नगर वार्ड नंबर 78 के पार्षद जगदीश पचौरी

Agra Nagar Nigam Ward No.78: आपको बताते हैं आगरा नगर निगम के वार्ड नंबर 78 के हालात, भारतीय जनता पार्टी के जगदीश पचौरी हैं इस वार्ड से पार्षद हैं। वार्ड के रिहायशी इलाकों में पार्षद जगदीश पचौरी ने 5 साल में करीब 8 करोड रुपये के विकास कार्य कराने का दावा किया है। पार्षद जगदीश पचौरी ने बताया कि 5 साल में वार्ड 78 शहीद नगर में करीब 8 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराये गये हैं। वार्ड में जल निकासी के साथ स्ट्रीट लाइट और नाली, खड़ंजे बनवाये गए हैं। अमृत योजना के तहत आठ पार्कों का सौंदर्यीकरण करवाया गया है।

इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं नगर निगम के वार्ड 78 शहीद नगर के बारे में। घनी आबादी वाले रिहायशी इलाके में 25 हजार से ज्यादा की आबादी निवास करती है। वार्ड में वोटों की संख्या करीब 8000 है। जगदीश पचौरी ने भाजपा के टिकट पर इस वार्ड से पहली बार चुनाव लड़ा और जनता ने उन्हें नगर निगम का पार्षद बना दिया। पार्षद जगदीश पचौरी ने बताया कि अपने कार्यकाल में उन्होंने 52 लाख रुपये के बजट से शमशाबाद रोड का निर्माण करवाया है। राजपुर चुंगी तिराहे पर शहीद स्मारक बनवाया है। 20 लाख रुपये के बजट से राजेश्वर मंदिर का द्वार स्वीकृत करवाया है। अमृत योजना के तहत 8 पार्कों का सौंदर्यीकरण करवाया है। पानी की समस्या के निदान के लिए 5 टयूब्वेल लगवाएं हैं। टैगोर पार्क, सद्भावना पार्क, सैयद पार्क, नेहरू एनक्लेव और ग्रीन पार्क में ट्यूबवेल लगवाए गये हैं। पानी की लाइन डलवाई गई है। जगह-जगह इंटरलॉकिंग और सड़क बनवाई गई हैं। इंदिरापुरम में सीवर लाइन ब्लॉक थी। सीवर लाइन ठीक करवाई गई है। पार्षद जगदीश पचौरी ने बताया कि 5 साल के कार्यकाल में नगर निगम महापौर ने उन्हें पूरा सहयोग किया है।

पार्षद ने कहा वार्ड में पानी की बड़ी परेशानी , गंगाजल मिल जाए तो दूर होगी लोगों की दिक्कत

भाजपा पार्षद जगदीश पचौरी ने बताया कि वार्ड में विकास के काम तो ठीक-ठाक हो गए हैं । लेकिन इलाके में अब भी पेयजल आपूर्ति की विकराल समस्या है। पार्षद जगदीश पचौरी ने कहा कि अगर वार्ड में गंगाजल की सप्लाई आ जाए। तो लोगों को बड़ी राहत मिल जाएगी। पेयजल आपूर्ति की किल्लत हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी ।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story