×

Agra: ताज एक्सप्रेस ट्रेन में बम की अफवाह फैलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, स्वतंत्रता दिवस की है ये घटना

Agra: झांसी से आगरा कैंट स्टेशन होते हुए दिल्ली जा रही ताज एक्सप्रेस ट्रेन में बम ब्लास्ट की फर्जी अफवाह फैलाने वाले आरोपी को आगरा कैंट जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है।

Rahul Singh
Published on: 16 Aug 2022 1:24 PM GMT
X

Agra: ताज एक्सप्रेस ट्रेन में बम की अफवाह फैलाने वाला आरोपी गिरफ्तार

Agra: झांसी से आगरा कैंट स्टेशन (Agra Cantt Station) होते हुए दिल्ली जा रही ताज एक्सप्रेस ट्रेन (taj express train) में बम ब्लास्ट की फर्जी अफवाह फैलाने वाले आरोपी को आगरा कैंट जीआरपी (GRP) ने गिरफ्तार कर लिया है । गिरफ्तार आरोपी का नाम मुकेश है। आरोपी मुकेश आगरा का रहने वाला है। प्रथम दृष्टया देखने पर आरोपी मुकेश मानसिक रूप से विक्षिप्त नजर आ रहा है।

स्वतंत्रता दिवस की है ये घटना

घटना सोमवार स्वतंत्रता दिवस की है। ताज एक्सप्रेस ट्रेन (taj express train) में सफर कर रहे यात्री अंकित ने कंट्रोल रूम में फोन करके जानकारी दी कि एक व्यक्ति आगरा कैंट स्टेशन पर उनके पास आया और बोला कि ट्रेन में बम है । दिल्ली जाते ही ट्रेन में ब्लास्ट हो जाएगा । स्वतंत्रता दिवस पर ट्रेन में बम होने की जानकारी मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई। जीआरपी और आरपीएफ ने ताज एक्सप्रेस ट्रेन को मथुरा में रखवाया। करीब 2 घंटे तक ट्रेन में चेकिंग की गई लेकिन सूचना फर्जी निकली। जीआरपी ने कंट्रोल रूम में सूचना देने वाले यात्री अंकित से बातचीत की। धमकी देने वाले व्यक्ति के बारे में जानकारी ली।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से चला आरोपी का पता

जीआरपी टीम ने आगरा कैंट स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। अंकित ने फुटेज देखने के बाद पुलिस को उस शख्स की पहचान करवाई । जिसमें ट्रेन में ब्लास्ट होने की बात कही थी ।आरोपी की पहचान होने के बाद पुलिस टीम ने ब्लास्ट की बात कहने वाले मुकेश को गिरफ्तार कर लिया । एसएसआई आगरा कैंट जीआरपी (SSI Agra Cantt GRP) ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । आरोपी मुकेश के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है ।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story