×

Agra News: अधिवक्ताओं ने पुलिस के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन, फूंका पुतला

दीवानी चैराहे पर पुतला दहन करते हुए अधिवक्ताओं ने मांग की है कि दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए और अधिवक्ताओं के खिलाफ थाना सिकंदरा में दर्ज की गई सेवन क्रिमिनल एक्ट के मुकदमे को वापस लिया जाए।

Rahul Singh
Written By Rahul SinghPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 24 Jun 2021 9:54 AM GMT
Agra News: अधिवक्ताओं ने पुलिस के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन, फूंका पुतला
X

Agra News: आगरा कलेक्ट्रेट में अधिवक्ता के साथ पुलिसकर्मी द्वारा अभद्रता किए जाने का मामला अब तूल पकड़ रहा है। बार एसोसिएशन ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए दीवानी चैराहे पर पुतला दहन किया। अधिवक्ताओं ने मांग की है कि दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए और अधिवक्ताओं के खिलाफ थाना सिकंदरा में दर्ज की गई सेवन क्रिमिनल एक्ट के मुकदमे को वापस लिया जाए।

कार्रवाई की मांग

बता दें कि अधिवक्ता के साथ पुलिसकर्मी द्वारा अभद्रता किए जाने का मामला गरमाता जा रहा है। अधिवक्ता बृजेश भदौरिया के साथ हुए घटनाक्रम को लेकर आगरा एडवोकेट बार एसोसिएशन, ग्रेटर वार एसोसिएशन, आगरा कलेक्ट्रेट व कमिश्नरी बार एसोसिएशन और जनमंच बार एसोसिएशन ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए दीवानी चैराहे पर पुतला दहन किया। अधिवक्ताओं ने मांग की है कि दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए वहीं अधिवक्ताओं के खिलाफ थाना सिकंदरा में दर्ज की गई सेवन क्रिमिनल एक्ट के मुकदमे को वापस लिया जाए।

अधिवक्ता से अभद्रता का मामला

दरअसल, पूरा घटनाक्रम 22 जून का है जहां आगरा कलेक्ट्रेट पर आगरा विकास प्राधिकरण की मन्दिर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए कुछ हिंदूवादी एवं संतों द्वारा सामूहिक रूप से आत्मदाह का प्रयास किया गया था। वहां मौजूद अधिवक्ता बृजेश भदौरिया ने उन संतो को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद यह जानने के लिए पूछा कि इन्हें कहां ले जाया जा रहा है। आरोप है कि इतने में ही आक्रोशित पुलिस कर्मियों द्वारा उनसे अभद्रता की गई और अधिवक्ता का कोट खींच लिया गया। इसी मामले को लेकर अधिवक्ता आक्रोशित हैं। अधिवक्ताओं ने ऐलान किया है कि यदि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई एक्शन नहीं लिया गया तो आंदोलन उग्र रूप ले सकता है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story