×

Agra News: ताजमहल वरदान नही अभिशाप बन गया, भाजपा विधायक ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को बताया तुगलकी फरमान

Agra News: ताज महल की 500 मीटर के दायरे में सैकड़ों दुकानें संचालित हैं । कई होटल भी बने हुए हैं। इन दुकानों और होटलों से सैकड़ों लोगों की रोजी-रोटी चल रही है ।

Rahul Singh
Published on: 29 Sep 2022 2:54 AM GMT (Updated on: 29 Sep 2022 3:49 AM GMT)
Agra News
X

प्राधिकरण ने शुरू किया 500 मीटर के हिस्से का सर्वे (photo: social media )

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हड़कंप मचा हुआ है। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश को भाजपा के विधायक ने तुगलकी फरमान बताया है कहा है कि ताजमहल आगरा के लिए वरदान नहीं अभिशाप बन गया है । छावनी क्षेत्र से भाजपा के विधायक डॉ जी एस धर्मेश खुलकर जनता के समर्थन में आ गए हैं । डॉक्टर धर्मेश ने दो टूक शब्दों में कहा है कि वह मुख्यमंत्री से मिलकर लोगों की रोजी-रोटी बचाने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री के सामने सही तथ्यों को रखेंगे ।

डॉ जी इस धर्मेश (विधायक ,आगरा छावनी )

विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उच्चतम न्यायालय के सामने सही तथ्यों को छुपा कर निर्णय किया गया है । अगर सही तथ्यों को माननीय उच्चतम न्यायालय के सामने लाया गया होता तो शायद उच्चतम न्यायालय समानता के अधिकार एवं लोगों के रोजगार पर इतना तुगलकी आदेश नहीं देता ।

डॉक्टर जी एस रमेश ने कहा कि वह शीघ्र ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर सही तथ्यों को रखेंगे । लोगों की रोजी-रोटी बचाने का पूरा प्रयास करेंगे। डॉक्टर धर्मेश ने कहा कि ताजमहल की 500 मीटर की परिधि में आने वाली आबादी ताजमहल के बनने से पहले की है। दुकानों होटलों एवं अन्य वक्त व्यापारिक गतिविधियों से ताजमहल को कोई खतरा नहीं है । क्षेत्र में किसी फैक्ट्री का आज संचालन नहीं हो रहा है । जिससे कोई प्रदूषण होता हो । उन्होंने कहा कि ताजमहल आगरा के लिए वरदान नहीं अभिशाप बन गया है । फाउंड्री नगर से सारे उद्योग धंधे चले गए । सारे ईट भट्टे हटा दिए गए । डॉक्टर धर्मेश ने कहा कि वह जनता की लड़ाई में जनता के साथ खड़े हैं।

प्राधिकरण ने शुरू किया 500 मीटर के हिस्से का सर्वे

सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल की बाउंड्री वॉल से 500 मीटर के हिस्से में आने वाले एरिया से सभी तरह की व्यापारिक गतिविधियां हटाने का आदेश दिया है । सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए आगरा विकास प्राधिकरण ने सर्वे शुरू कर दिया है । प्राधिकरण सचिव चर्चित गौड़ ने बताया कि जल्दी ही सर्वे पूरा कर लिया जाएगा । सर्वे रिपोर्ट के आधार पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन किया जाएगा । व्यवसायिक गतिविधियों को हटाया जाएगा ।

हजारों लोगों के सामने खड़ा हो जाएगा रोजी-रोटी का संकट

ताज महल की 500 मीटर के दायरे में सैकड़ों दुकानें संचालित हैं । कई होटल भी बने हुए हैं ।इन दुकानों और होटलों से सैकड़ों लोगों की रोजी-रोटी चल रही है । ऐसे में अगर यहां से व्यापारिक गतिविधियां खत्म कर दी गई तो इन कामो से जुड़े लोगों के सामने भी रोजी रोटी का संकट गहरा जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story