Agra: स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का BJP MLA ने किया दौरा, कार्य की गुणवत्ता को लेकर उठाए सवाल

Agra: विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश ने आज आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कार्य की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाए।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 April 2022 5:14 PM GMT (Updated on: 8 April 2022 3:35 AM GMT)
Agra Smart City Project
X

आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट। 

Agra: आगरा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए चल रहा प्रोजेक्ट सवालों के घेरे में आ गया है। आम आदमी तो प्रोजेक्ट में बढ़ती जा रही लापरवाही की शिकायत कर ही रहे हैं। अब भाजपा विधायक ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करने का एलान कर दिया है। न्यूज़ट्रैक से हुई exclusive बातचीत में भाजपा विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश (BJP MLA Dr GS Dharmesh) ने दो टूक कहा कि 800 करोड के प्रोजेक्ट में समय से पहले ही 600 करोड़ का भुगतान कर दिया गया है। ठेकेदार मनमानी दिखा रहे हैं। काम अधूरा पड़ा है। जगह जगह रास्ते, सड़कें खुदी पड़ी है। जनता परेशान है।

प्रोजेक्ट के तहत किया जा रहा काम संतोषजनक नहीं: MLA

विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश (BJP MLA Dr GS Dharmesh) ने कहा कि प्रोजेक्ट के तहत किया जा रहा काम संतोषजनक नहीं है। कार्य की गुणवत्ता भी बेहद खराब है। विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश (BJP MLA Dr GS Dharmesh) ने कहा कि ऐसे ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टड किए जाने की मांग की जाएगी। विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर मिल रही शिकायतों पर ताजगंज क्षेत्र में दौरा किया। दौरे के दौरान स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे अधिकारी विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश (BJP MLA Dr GS Dharmesh) के साथ मौजूद रहे। विधायक जहां भी पहुंचे जनता ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की शिकायत ही की।

विधायक ने कार्य की गुणवत्ता को लेकर उठाए सवाल

विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश (BJP MLA Dr GS Dharmesh) ने कार्य की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाए तो प्रोजेक्ट पर काम कर रहे अधिकारी एक-दूसरे का मुंह ताकने लगे। बगले झांकने लगे। विधायक के सही सवालो का किसी अधिकारी के पास संतोष जनक जवाब नही था । नहीं तो विधायक नहीं कहा कि वह मुख्यमंत्री से मिलकर पूरे मामले की शिकायत करेंगे । पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की मांग करेंगे ।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट ने बिगाड़ी फतेहाबाद रोड की तस्वीर

आगरा कोई स्मार्ट बनाने के लिए शुरू किया गया प्रोजेक्ट भगवान भरोसे आगे बढ़ रहा है । प्रोजेक्ट कब पूरा होगा इसे लेकर लोग बीरबल की खिचड़ी का उदाहरण देने लगे हैं । प्रोजेक्ट को पूरा करने की रफ्तार बेहद धीमी है । जगह-जगह सड़कें खुदी पड़ी हैं । लोगों का आवागमन मुश्किल होता है । सड़क पर हर समय जाम के हालात बने रहते हैं । फतेहाबाद रोड स्मार्ट सिटी और मेट्रो प्रोजेक्ट की वजह से अधिकांश समय जाम का झाम झेल रही है ।

मुख्यमंत्री को लेना होगा मामले पर संज्ञान दौरा

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट आगरा (Smart City Project Agra) की सबसे बड़ी महत्वाकांक्षी योजना है, लेकिन इस योजना का हाल बेहाल है इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि खुद मुख्यमंत्री को मामले पर संज्ञान लेना चाहिए और मामले की पूरी जांच करवानी चाहिए 800 करोड़ के प्रोजेक्ट के बाद शहर की तस्वीर बदल बदल जानी चाहिए थी, लेकिन इस प्रोजेक्ट ने शहर की तस्वीर वाकई बदल दी है जनता की परेशानी इस बात को बयां करती है। प्रोजेक्ट को लेकर आम जनता दो सवाल उठा ही रही थी। अब विधायक के सवाल उठाने के बाद प्रोजेक्ट पर काम कर रहे अधिकारियों और ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है। देखना होगा भाजपा विधायक की पहल कब तक रंग लाती है जनता को राहत मिल पाती है और दूसरों पर दोषियों पर कब तक कार्रवाई होती है।

विधायक ने किया भीम नगरी आयोजन स्थल का दौरा

विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश (BJP MLA Dr GS Dharmesh) ने भीम नगरी स्थल का दौरा किया। आयोजन कमेटी के पदाधिकारियों और आयोजन संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक की। बैठक के दौरान विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश ने अधिकारियों को भीम नगरी आयोजन से जुड़े सभी कार्य 14 अप्रैल से पहले पूरे करने के निर्देश दिए। साथ ही चेतावनी भी दी कि अगर समय से काम पूरे नहीं किए गए तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश (BJP MLA Dr GS Dharmesh) ने बताया कि भीम नगरी आयोजन के तहत करीब 3 करोड़ के विकास कार्य नगला पद्मा ग्वालियर रोड पर कराए जा रहे हैं।

देश-दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story