×

Agra News: आगरा में भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने बेरहमी से किया दोस्त का कत्ल, 2 आरोपी गिरफ्तार

Agra: आगरा में दोस्त का बेरहमी से कत्ल कर दिया। पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता टिंकू भार्गव और वारदात में शामिल अनिल को गिरफ्तार कर लिया है।

Rahul Singh
Updated on: 5 Aug 2022 9:38 AM GMT
Agra News In Hindi
X

आरोपी। 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Agra: आगरा में दोस्त दगाबाज बन गया। दोस्त का बेरहमी से कत्ल कर दिया। पहले गोली मारी और फिर दोस्त का सिर धड़ से अलग कर दिया। आरोपी हत्या के सुराग मिटाने की तैयारी में थे। तभी पुलिस मौके पर पहुंच गई और जुर्म से पर्दा हट गया। पुलिस को आरोपियों की कार से कटा हुआ सिर मिला। कुछ दूरी पर चांदी कारोबारी का बेदम धड़ पड़ा हुआ मिला। पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता टिंकू भार्गव (BJP leader Tinku Bhargava) और वारदात में शामिल अनिल को गिरफ्तार कर लिया है। सिकन्दरा पुलिस (Sikandra Police) मृतक के नवीन वर्मा के भाई प्रवीन शर्मा की तहरीर पर टिंकू भार्गव और अनिल के खिलाफ आई पी सी की धारा 302 , 201 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। दिल दहला देने वाली ये वारदात आगरा के सिकन्दरा थाना क्षेत्र की है ।


4 अगस्त को टिंकू भार्गव का काम के लिए गया था घर से बाहर: मृतक का भाई

सिकन्दरा थाने में दर्ज कराये गए मुकदमे में मृतक नवीन वर्मा के भाई प्रवीन ने बताया है कि 4 अगस्त को दोपहर 3:30 बजे नवीन अपने दोस्त टिंकू भार्गव का काम आने पर घर से एक्टिवा लेकर गया था। शाम 8:00 बजे बेटी ने नवीन को फोन किया । नवीन ने बेटी को बताया कि वह टिंकू भार्गव और उसके दोस्त अनिल के साथ है । आधे घंटे में घर वापस आ जाएगा । 1 घंटे बाद परिवार ने लोगों ने दोबारा फोन किया तो टिंकू और नवीन का फोन स्विच ऑफ बताने लगा । रात में पुलिस ने प्रवीण को घर पहुंच कर जानकारी दी कि उसके भाई के साथ सिकंदरा में कोई घटना हो गई है।

आरोपी टिंकू भार्गव है भाजपा अनुसूचित मोर्चा का जिलाध्यक्ष

जानकारी मिलते ही प्रवीण अपने दोस्तों के साथ सिकंदरा अरसेना के जंगल पर पहुंचा। मौके पर सड़क किनारे सफेद रंग की कार खड़ी थी। गाड़ी के अंदर मृतक नवीन का सिर पड़ा हुआ था। जबकि गाड़ी के नीचे निर्वस्त्र धड़ पड़ा हुआ था। आरोपी टिंकू भार्गव भाजपा अनुसूचित मोर्चा का जिलाध्यक्ष है । पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस टीम आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने के प्रयास में जुटी है कि दोनों ने इस जघन्य वारदात को क्यों अंजाम दिया ।

टिंकू भार्गव और आरोपी अनिल के खिलाफ दर्ज किए गए हैं 3 मुकदमे

चांदी कारोबारी नवीन की हत्या के आरोपी टिंकू भार्गव अनिल के खिलाफ सिकंदरा पुलिस ने तीन मुकदमे दर्ज किए हैं, इनमें एक मुकदमा हत्या का है। मुकदमा अपराध संख्या 576 / 2022 । दूसरा मुकदमा577 / 2022 है। इसमें आरोपी टिंकू और अनिल पर हत्या के प्रयास और धोखाधड़ी का मुकदमा है। तीसरा मुकदमा578 / 2022 है। इस मुकदमे में दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं।

पूरी प्लानिंग से की गई थी चांदी कारोबारी नवीन की हत्या

पुलिस पूछताछ में अभियुक्त रिंकू भार्गव ने बताया कि दिन में ही उसने नवीन की हत्या की योजना बना ली थी। उसने अपने दोस्त चेतन बंसल से स्विफ्ट गाड़ी मांगी थी। गाड़ी की नंबर प्लेट भी बदल दी थी। गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगा दी थी। इसके बाद आरोपी टिंकू ने दुकान से सर्जिकल ग्लव्स और छुरा खरीदा। मोहल्ले के रहने वाले अनिल को विश्वास में लेकर अपने साथ कर लिया इसके बाद अनिल और टिंकू बिजली घर पहुंचे वहां दोनों ने नवीन को बुलाया दोनों ने मिलकर नवीन को शराब पिलाई नवीन को नशे में कर दिया, इसके बाद नवीन को स्विफ्ट कार से मथुरा रोड पर ले गए। टिंकू ने पहले नवीन को अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारी। फिर दोनों ने थोड़े से नवीन की गर्दन काट दी। नवीन की पहचान ना हो पाए, इसके लिए दोनों ने प्लान बनाया था कि नवीन के सिर और धड़ को अलग-अलग दिशाओं में फेंका जाएगा। ताकि कोई पता ना लगा पाए की लाश किसकी है।

आरोपी भाजपा नेता टिंकू भार्गव के मृतक नवीन से थे पारिवारिक संबंध

दोस्त के कत्ल के आरोपी भाजपा नेता टिंकू भार्गव के मृतक नवीन वर्मा से पारिवारिक संबंध थे। दोनों का आपस में एक दूसरे के घर आना जाना था। मृतक नवीन के पिता टिंकू को अपने बेटे की तरह मानते थे। टिंकू जब भी उनके घर पर आता था। नवीन के पिता के पैर छूता था। उनसे आशीर्वाद लेता था। टिंकू ने भाई जैसे दोस्त का कत्ल क्यों कर दिया यह सवाल अब भी बरकरार है टिंकू पुलिस अभिरक्षा में बस यही कह रहा है कि उससे गलती हो गई।

आरोपी टिंकू भार्गव के भाजपा नेताओं के साथ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

भारतीय जनता पार्टी की स्थानीय राजनीति में टिंकू भार्गव काफी सक्रिय रहता था। बेलनगंज इलाके में भी उसका अच्छा खासा रुतबा था। टिंकू और नवीन अक्षर एक दूसरे के साथ नजर आते थे। कहा जाए कि रोजाना एक दूसरे से मिलते थे। फोन पर बातें करते थे। अबजब टिंकू ने ब अपने जिगरी दोस्त नवीन की बेरहमी से हत्या कर दी है। तो टिंकू के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वायरल हो रहे फोटो में आरोपी टिंकू भाजपा विधायकों और बड़े नेताओं के साथ नजर आ रहा है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से बरामद किया वारदात में प्रयुक्त और पिस्टल

सिकंदरा पुलिस ने आरोपी टिंकू भार्गव और अनिल के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त पिस्टल तीन जिंदा कारतूस एक छूरा और स्विफ्ट कार बरामद की है।

अभी तक पता नहीं चल पाई है वारदात के पीछे की वजह

भाजपा नेता टिंकू भार्गव ने अपने दोस्त नवीन का कत्ल क्यों किया इस बात पर अब तक पर्दा डाला हुआ है। पुलिस पूछताछ में भी टिंकू ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि उसने नवीन की हत्या क्यों की। पुलिस हिरासत में टिंकू बस यही कह रहा है कि उससे गलती हो गई।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story