×

Deepawali Mahotsav Mela: दीपावली महोत्सव मेला पोस्टर का विमोचन, 40 दिनों तक मनोरंजन की पूरी व्यवस्था

Agra : मेला व्यवस्थापक पंकज भदौरिया ने बताया, कि जय केला मां एम्यूजमेंट ग्वालियर की ओर से 'आई लव आगरा सेल्फी प्वाइंट' पर 40 दिवसीय दीपावली महोत्सव मेले का आयोजन किया जा रहा है।

Rahul Singh
Published on: 22 Oct 2022 12:34 PM GMT
agra news deepawali mahotsav mela poster release diwali 2022
X

Agra News : दीपावली महोत्सव मेले के पोस्टर का शनिवार (22 अक्टूबर 2022) को विमोचन हुआ। फतेहाबाद रोड स्थित 'आई लव आगरा' सेल्फी प्वाइंट के पास दीपावली महोत्सव मेले के पोस्टर का विमोचन हुआ। दीपावली पर मनोरंजन के लिए आयोजित मेले में सर्कस, झूले, खरीदारी के लिए स्टॉल और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। 23 अक्टूबर से अगले 40 दिनों तक चलने वाले मेले का उद्घाटन कैलाश मंदिर के महंत गौरव गिरी, गुरुद्वारा मायथान के ज्ञानी कुलविंदर सिंह, फादर डॉ. सुरेश दयाल एवं मौलाना मोहम्मद अजहर आलम संयुक्त रूप से करेंगे।

मेला व्यवस्थापक पंकज भदौरिया ने बताया, कि जय केला मां एम्यूजमेंट ग्वालियर की ओर से 'आई लव आगरा सेल्फी प्वाइंट' पर 40 दिवसीय दीपावली महोत्सव मेले (Deepawali Mahotsav Mela, Agra) का आयोजन किया जा रहा है। मेले में खरीदारी के लिए स्टॉल, बच्चों के लिए सर्कस, झूले आदि का आयोजन एक ही स्थान पर किया गया है। दीपावली पर्व को और अधिक बेहतर बनाने के उद्देश्य से मेले को लगाया जा रहा है। जिसमें बच्चे, बड़े सभी अपने परिवार के साथ यहां प्रतिदिन होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुफ्त उठा सकेंगे।

विभिन्न कार्यक्रम होंगे आयोजित

मेला आयोजक जयराज एवं रणधीर ने बताया की शुभारंभ पर भजन संध्या में अंतरराष्ट्रीय भजन गायक पंडित मनीष शर्मा अपने भजनों की स्वर लहरियों से सभी को सराबोर करेंगे। मेला समन्वयक मदन मोहन शर्मा एवं सी पी शर्मा ने बताया कि, दीपावली महोत्सव में प्रतिदिन मुक्ताकाश मंच पर अलग-अलग तिथियों पर काव्य-पाठ, कॉमेडी, गायन, नृत्य प्रतियोगिता, डांडिया उत्सव जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

बुजुर्गों और दिव्यांगों को मुफ्त सर्कस

मेला आयोजन समिति की ओर से बुजुर्गों और दिव्यांगों को मेले में सर्कस मुफ्त दिखाने के लिए सुविधा दी गयी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story