×

सीएम योगी पर फकीर बाबा की भविष्यवाणी सच, 40 दिन रहे समाधि में, आइये जाने इनके बारे में

Agra News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बने वह खुद मुख्यमंत्री बने इसके लिए फ़क़ीर बाबा ने धयानलीन होकर साधना की।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Monika
Published on: 12 March 2022 5:03 AM GMT
Fakir Babas prediction on Yogi Adityanath
X

सच हुई फकीर बाबा की भविष्यवाणी

Agra News: ताजमहल के पूर्वी गेट स्थित मंदिर पर वर्षों से सेवा कर रहे फकीर बाबा (Fakir Baba) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाए जाने की प्रार्थना को लेकर 41 दिन धयानलीन के साथ साधना की थी। धयानलीन होने से पहले उन्होंने भविष्यवाणी (Prediction) की थी कि दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही बनेंगे। 10 मार्च को मतगणना के बाद जो परिणाम आए उसमें भाजपा को प्रचंड बहुमत से जीत मिली है तो वही आगरा जिले की 9 विधानसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा हुआ है लेकिन बाबा अभी भी समाधि में लीन है।

भाजपा की प्रचंड बहुमत से जीत हो गई है लेकिन फकीर बाबा ने अपना तब और पूजा आराधना नहीं छोड़ेंगे और ना ही वह धयानलीन व साधना से उठेंगे। उनकी मांग है कि एक साधु महात्मा होने के नाते उन्होंने अपना धर्म और कर्म दोनों निभाया है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बने वह खुद मुख्यमंत्री बने इसके लिए वो धयानलीन होकर साधना की लेकिन वह अब साधना स्थल से तभी उठेंगे जब कोई जीता हुआ जनप्रतिनिधि उनके पास उन्हें उठाने के लिए पहुंचेगा अन्यथा वह धयानलीन होकर साधना में लीन रहेंगे।

जनप्रतिनिधि के ना पहुंचने से है नाराज फकीर बाबा

बाबा की प्रतिज्ञा से अब फकीर बाबा के अनुयायियों में चिंता की लहर दौड़ गई है । उनका कहना है कि 41 दिन से बाबा तप में है। भाजपा की जीत के लिए समाधि लिए हुए थे। लेकिन अब उनकी यह प्रतिज्ञा की कोई जनप्रतिनिधि आकर ही उनको इस धयानलीन साधना से उठाएं। लोग इसको लेकर काफी चिंतित है क्योंकि जनप्रतिनिधि के ना पहुंचने से बाबा साधना से नहीं उठेंगे और उनका स्वास्थ्य लगातार गिरता भी चला जा रहा है। अनुयायियों के लिए बड़ा सवाल यह है कि क्या वास्तव में कोई जनप्रतिनिधि उन्हें साधना से उठाने के लिए पहुंचेगा।

100 साल की उम्र का आंकड़ा पार कर चुके हैं फकीर बाबा

ताजमहल पूर्वी गेट के पास बीते 40 वर्षों से फकीर बाबा उर्फ राम प्रकाश शर्मा मंदिर में रह रहे हैं। फकीर बाबा के अनुयायियों के अनुसार बाबा की उम्र 100 का आंकड़ा पार कर चुकी है। क्षेत्र में बाबा के हजारों अनुयायी हैं। अनुयायी मनोज जी के अनुसार बाबा ने कई असाध्य रोगियों को दुआ से सही किया है। उनके गुरु ने उनको शक्तियां दी है, बाबा पहले फतेहपुरसीकरी की शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर भी सालों साधना कर चुके हैं और ताजगंज शमशान में भैरव बाबा के मंदिर पर भी उन्होंने काफी समय तक साधना की है। हालांकि आज के वैज्ञानिक युग में चमत्कार की कोई पुष्टि नहीं कर सकता है।

भविष्यवाणी करने के बाद धयानलीन साधना की शुरू

फकीर बाबा के अनुयायियों ने बताया कि 41 दिन पहले बाबा ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था की योगी आदित्यनाथ को वो नेता नहीं मानते हैं, बल्कि अपनी तरह संत मानते हैं। योगी बेजुबान जानवरों से प्रेम करते हैं। मैं अपनी आत्मा को मानता हूं और उसी की पूजा करता हूं। मेरी आत्मा ने मुझसे कहा है की योगी आदित्यनाथ ही चुनाव जीतेंगे। बाबा बीती 2 फरवरी से खुद को कमरे में पर्दों से ढक कर एकांत वास में बिना भोजन पानी के साधना कर रहे थे। 41 दिन बाद उनकी साधना खत्म हुई है लेकिन वह अपनी साधना और समाधि दोनों से नहीं उठे हैं उनकी मांग है कि जब तक कोई जीता हुआ जनप्रतिनिधि उनके पास नहीं आता वह साधना से नहीं हटेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story