×

Agra Farmers Protest News: डीएपी ऊंची कीमतों को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, की नारेबाजी

Agra: आगरा में किसानों ने जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। किसान जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे।

Rahul Singh
Published on: 2 Nov 2022 9:00 AM GMT
Agra News In Hindi
X

प्रदर्शन करते हुए किसान। 

Agra Farmers Protest News: उत्तर प्रदेश के आगरा में किसानों ने जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन (Farmers Protest) किया। आक्रोशित किसान जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। किसान अपने साथ खेती में प्रयोग किए जाने वाली कीटनाशक दवाई लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे थे।

जिले में डीएपी ऊंची कीमतों पर बेची जा रही है: किसान

किसानों का कहना है कि जिले में डीएपी ऊंची कीमतों पर बेची जा रही है। सहकारी समितियों पर डीएपी की कालाबाजारी की जा रही है। किसान नेताओं ने आरोप लगाया कि देहात क्षेत्रों में नकली कीटनाशकों की सप्लाई भी तेजी से की जा रही है। किसानों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने के साथ नकली कीटनाशक बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

29 अक्टूबर को पकड़ी थी नकली डीएपी: किसान पंचायत

किसान पंचायत उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों का कहना है कि एफसीआई के गोदाम पर 29 अक्टूबर को उन्होंने नकली डीएपी हुए पकड़ी थी। किसान नेता ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। पूरे मामले पर जिलाधिकारी आगरा ने बताया कि किसानों की शिकायत को गंभीरता से सुना गया है। कृषि रक्षा अधिकारी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। जिला कृषि अधिकारी को टीम बनाकर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

नकली दवाएं बेचने वाले दुकानदार के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई: DM

जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी दुकानदार नकली दवाएं बेचता मिलेगा। उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उसका लाइसेंस भी रद्द किया जाएगा। जिलाधिकारी से आश्वासन मिलने के बाद किसानों ने प्रदर्शन खत्म कर दिया है । लेकिन इसके साथ ही इस बात का ऐलान भी किया है कि अगर दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो जिले के किसान दोबारा से जिला मुख्यालय पहुंचेंगे और प्रदर्शन करेंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story