×

Agra News: दो बैंक मैनेजरों, तीन लेखपालों सहित दस के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में एत्मादपुर पुलिस ने दो बैंक मैनेजर, तीन लेखपाल समेत 10 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Rahul Singh
Published on: 29 Nov 2022 11:24 AM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

FIR। (Social Media)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में एत्मादपुर पुलिस ने दो बैंक मैनेजर, तीन लेखपाल समेत 10 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में अज्ञात लोग भी शामिल हैं। मुकदमा आगरा के एत्मादपुर थाना क्षेत्र में दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। नामजद लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 211, 467, 468 ,471,406, 504 , 506 , और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ता चंद्रवीर का आरोप

शिकायतकर्ता चंद्रवीर का आरोप है कि पूजा नाम की महिला ने लेखपालों से मिलकर अलग-अलग नाम के जाति और निवास प्रमाण पत्र बनवाए। इनके आधार पर आधार कार्ड बनवाया और पंजाब नेशनल बैंक में खाते खुलवाए। चंद्रवीर का आरोप है कि पूजा ने उनसे बीमे की रकम खाते में डलवाई। बैंक मैनेजर से सांठगांठ करके पूजा उनके द्वारा जमा कराई गई रकम को निकालती रही। जब उन्होंने पूजा से बीमा के रुपए मांगना शुरू किया तो पूजा ने उनके खिलाफ एत्मादपुर थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया। जांच में मुकदमा फर्जी पाया गया और मुकदमा निरस्त कर दिया गया।

शिकायत पर जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच करवाई: चंद्रवीर

चंद्रवीर ने बताया कि उनकी शिकायत पर जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच करवाई। जांच में महिला पूजा का फर्जीवाड़ा सामने आया। जांच होने के बाद भी उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हो पा रही थी। इसके बाद उन्होंने न्यायालय मैं प्रार्थना पत्र दिया। उनकी शिकायत पर पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। चंद्रवीर का कहना है कि महिला और लेखपाल मिलकर कई लोगों को चूना लगा चुके हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story